मालदीव से राजनेताओं का ‘वो’ वाला वीडियो हुआ लीक, मचा हड़कंप

मुस्लिम देश मालदीव में कुछ वीडियो और फोटो लीक से काफी विवाद खड़ा हो गया है. । वीडियो में स्थानीय लोगों के अलावा कई बड़े नेता नजर आ रहे हैं ।

New Delhi, Jul 01: मालदीव में नेताओं का एक वीडियो बवाल बना हुआ है । दरअसल देश में एक के बाद एक कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसमें कई सांसद, नेताओं के समलैंगिक रिश्‍तों का सच सामने आ गया है । पेशानी की बात ये कि मालदीव में समलैंगिकता अपराध है । इस्लामिक देश मालदीव की पुलिस का कहना है कि इन तस्वीरों और वीडियो को लीक करने वाले संदिग्ध की पहचान कर ली गई है।

Advertisement

लीक वीडियो में क्‍या है?
लीक वीडियो को लेकर हंगामा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि इन वीडियो में मालदीव के बड़े नेताओं और उनके रिश्तेदारों के समलैंगिक रिश्ते सामने आए हैं । एक वीडियो में, मालदीव की संसद के अध्यक्ष मोहम्मद नशीद के भाई, वकील नजीम सत्तार को एक प्रवासी के साथ समलैंगिक सेक्स में लिप्त दिखाया गया है । वहीं एक लीक हुई तस्वीर में दक्षिण-हेनवीरू के सांसद हुसैन शहीम एक महिला और पुरुष के बीच आपत्तिजनक अवस्था में सोए दिखाई दे रहे हैं । मालदीव जैसे देश में इस तरह के वीडियो और तस्‍वीरों का आना एक बड़ा कल्‍चर शॉक है ।

Advertisement

पुलिस का आया बयान
मामले में इलाके के सहायक पुलिस आयुक्त मोहम्मद रियाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वीडियो लीक के पीछे के संदिग्धों की पहचान करने का दावा किया है । उन्‍होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है जिसके बाद संदिग्धों से जुड़ी और अधिक जानकारी सामने आएगी । इसके साथ ही रियाज ने मीडिया से कहा, ‘हमें मामले से जुड़े कुछ संदिग्धों की जानकारी मिली है. हम फिलहाल संदिग्धों की और जानकारी के लिए जांच कर रहे हैं।’

Advertisement

ब्‍लैकमेल किए जा रहे थे ….
वीडियो में जो समलैंगिक दिख रहे हैं, उनको ब्लैकमेल भी किया जा रहा था । इसे लेकर भी अब रिपोर्ट दर्ज कराई गई हैं । मालदीव पुलिस का कहना है कि उन्हें इस तरह के ब्लैकमेलिंग की रिपोर्ट मार्च के महीने में ही मिली थी । couple2फिलहाल किसी तरह की कोई शिकायत नहीं दर्ज की गई है । अधिकारियों ने बताया कि वीडियो में दिख रहे व्यक्तियों के खिलाफ जांच की जा रही है, देश में समलैंगिकता एक अपराध है और इसमें लिप्त व्यक्तियों को सजा दी जाएगी । आपको बता दें मालदीव इस्लामिक नियमों का कड़ाई से पालन करता है, यहां समलैंगिकता को अपराध माना गया है । इस अपराध का दोषी पाए जाने पर सजा का प्रावधान है ।