किसने लिखी महाराष्ट्र की सियासी पटकथा?, परदे के पीछे रहकर रातों-रात कर दिया खेल

विश्वास मत जीतने के बाद एकनाथ शिंदे ने विधानसभा को बताया, कि एमएलसी चुनाव के दिन जिस तरह से मुझसे बर्ताव किया गया, मैंने तभी पीछे मुड़कर नहीं देखने का फैसला कर लिया था।

New Delhi, Jul 05 : महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा खत्म हो चुका है, अब पूरे प्रकरण से भी पर्दा उठने लगा है, सीएम एकनाथ शिंदजे ने देवेन्द्र फडण्वीस को उनकी सरकार का असली कलाकार बताया है, सोमवार को उन्होने शिवसेना में बगावत की असली वजह भी बताई, अब प्रदेश में विभागों का आवंटन बाकी है, सीएम का कहना है कि जल्द ही इस पर चर्चा होगी, सोमवार को हुए फ्लोर टेस्ट में शिंदे सरकार को 164 वोट मिले थे।

Advertisement

क्या कहा
विश्वास मत जीतने के बाद एकनाथ शिंदे ने विधानसभा को बताया, कि एमएलसी चुनाव के दिन जिस तरह से मुझसे बर्ताव किया गया, मैंने तभी पीछे मुड़कर नहीं देखने का फैसला कर लिया था, एमएलसी चुनाव में बीजेपी ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ा और सभी अपने नाम की, जबकि कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे को हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

गुवाहाटी के दिनों को याद
एकनाथ शिंदे ने असम के गुवाहाटी स्थित होटल में गुजारे दिनों को भी याद किया, उन्होने बताया कि कैसे जब सभी विधायक सो रहे होते थे, तो वो आधी रात को होटल से निकलते थे और फिर सुबह जल्दी लौट जाते थे, उन्होने कहा कि उनकी सरकार का असली कलाकार देवेन्द्र फडण्वीस हैं, शिंदे ने गुरुवार को सीएम पद की शपथ ली थी, वहीं देवेन्द्र फडण्वीस को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

Advertisement

विभागों का बंटवारा
महाराष्ट्र में पिछले एक पखवाड़े की राजानीतिक उथल-पुथल की ओर इशारा करते हुए नये सीएम ने सोमवार को कहा कि उन्हें कुछ समय चाहिये, जिसके बाद वो और फडण्वीस कैबिनेट के विभागों के आवंटन पर बातचीत करेंगे। eknath shinde (1) एकनाथ शिंदे की सरकार ने सोमवार को बहुमत साबित किया, शिंदे ने बाद में मीडिया से कहा, अब हमें ठीक से सांस लेने दें, हमारे लिये बहुत उथल-पुथल वाला समय रहा, मैं और देवेन्द्र फडण्वीस बैठेंगे, कैबिनेट के विभागों और उनके आवंटन पर विचार करेंगे, हम बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व की सहमति भी इसके लिये लेंगे, शिंदे ने कहा कि पिछले कुछ दिन में हम काफी गहमागहमी से गुजरे हैं, अब कुछ समय हमें परिवार के साथ बिताने के लिये चाहिये।