टीम इंडिया की हार के 3 सबसे बड़े ‘गुनहगार’, कर दिया टीम का बेड़ागर्क

उमरान मलिक को कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे मुकाबले में मौका दिया, लेकिन उनकी गेंदबाजी प्रभावी नहीं रही, विरोधी बल्लेबाजों ने उनकी जमकर कूटाई की, उमरान ने अपने 4 ओवर के कोटे में 56 रन लुटा दिया।

New Delhi, Jul 11 : टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा, इस मैच में एक समय भारतीय टीम जीत की ओर बढ रही थी, लेकिन मैच में तीन खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया, यही तीन खिलाड़ी सबसे बड़ी कमजोरी बन गये, जिसकी वजह से टीम इंडिया का क्लीन स्वीप का सपना अधूरा रह गया, वहीं रोहित के कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया ने पहली हार का स्वाद चखा है।

Advertisement

इस गेंदबाज ने किया निराश
उमरान मलिक को कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे मुकाबले में मौका दिया, लेकिन उनकी गेंदबाजी प्रभावी नहीं रही, विरोधी बल्लेबाजों ने उनकी जमकर कूटाई की, उमरान ने अपने 4 ओवर के कोटे में 56 रन लुटा दिया, और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके। विकेट लेना तो दूर वो रन भी नहीं बचा पा रहे थे, स्पीड उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है, लेकिन अंग्रेजों के खिलाफ वो फुस्स पटाखा साबित हुए। उन्होने अब तक 3 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उनका गेंदबाजी औसत 48 का है।

Advertisement

फ्लाप हुआ ये ऑलराउंडर
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी बुरी तरह फ्लाप रहे, गेंदबाजी में एक भी विकेट नहीं ले सके, उल्टे खूब रन लुटाये, Ravindra Jadeja उन्होने अपने 4 ओवर के कोटे में 45 रन खर्च किये, बल्लेबाजी में जब टीम को उनकी जरुरत थी, तो वो बीच मंझधार में छोड़कर चलते बने, उन्होने सिर्फ 7 रन बनाये, यही टीम की हार का कारण बना।

Advertisement

उम्मीद पर खरा नहीं उतरा ये खिलाड़ी
पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, जबकि युवा ऑलरउंडर दीपक हुड्डा आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद बेंच पर बैठे हुए हैं, virat1 वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली अपने नाम के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, इस मुकाबले में भी वो सिर्फ 6 गेंदों में 11 रन बनाये, पिछले दो सालों से विराट कोई शतक नहीं लगा पाये हैं।