रोहित-शिखर ने रचा इतिहास, कई रिकॉर्ड्स धाराशायी, सचिन-गांगुली से 2 कदम पीछे

बायें हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन बतौर ओपनर ही टीम इंडिया में आये, लेकिन रोहित मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे, बाद में धोनी ने 2013 में रोहित को बतौर ओपनर प्रमोट किया।

New Delhi, Jul 13 : रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 5000 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है, इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गये पहले वनडे में उन्होने ये उपलब्धि हासिल की, धवन-रोहित की ओपनिंग जोड़ी 5000 का आंकड़ा छूने वाली भारत की दूसरी एवं पूरी दुनिया की चौथी जोड़ी है, पहले नंबर पर सचिन-गांगुली हैं, जिन्होने 6609 रनों की साझेदारी की है।

Advertisement

वनडे क्रिकेट की सबसे कामयाब ओपनिंग जोड़ी
सचिन तेंदुलकर/सौरव गांगुली- 6609 रन
मैथ्यू हेडेन/ एडम गिलक्रिस्ट- 5372 रन Rohit Sharma
डेसमं हेन्स/गॉर्डन ग्रीनिज- 5150 रन
रोहित शर्मा/ शिखर धवन- 5108 रन
हाशिम अमला/ क्विंटन डिकॉक- 4198 रन

Advertisement

शिखर धवन और रोहित शर्मा की वनडे अंतरराष्ट्रीय में सबसे बड़ी साझेदारी 210 रनों की है, दोनों ने ये साझेदारी सितंबर 2018 में पाक के खिलाफ एशिया कप मैच में की थी, ये पाकिस्तान के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिये सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है।

Advertisement

धोनी ने बदल दी दिशा
बायें हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन बतौर ओपनर ही टीम इंडिया में आये, लेकिन रोहित मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे, बाद में धोनी ने 2013 में रोहित को बतौर ओपनर प्रमोट किया, ये एक ऐसा कदम था, जिसने रोहित शर्मा के करियर को बदलकर रख दिया, तब से रोहित ओपनिंग ही करने लगे।