रोहित शर्मा बना गये शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले मैच में एक मैच विनिंग पारी खेली थी, वो 58 गेंदों में नाबाद 76 रन बनाकर लौटे थे, लेकिन दूसरे मैच में रोहित 10 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये।

New Delhi, Jul 15 : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी, वहीं दूसरे मैच में खाता तक नहीं खोल पाये, इस खराब पारी के बाद हिटमैन के नाम लॉर्ड्स के मैदान पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, ये रिकॉर्ड रोहित से पहले एक ही भारतीय कप्तान ने इस मैदान पर बनाया था, इस रिकॉर्ड को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Advertisement

रोहित ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले मैच में एक मैच विनिंग पारी खेली थी, वो 58 गेंदों में नाबाद 76 रन बनाकर लौटे थे, लेकिन दूसरे मैच में रोहित 10 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। Rohit Sharma इसी के साथ रोहित लॉर्ड्स में खेले गये किसी भी वनडे मैच में शून्य पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गये हैं।

Advertisement

इस कप्तान ने किया था पहले ऐसा
रोहित से पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नाम था, राहुल 2007 में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान थे, Rohit rahul इस सीरीज के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गये मुकाबले में वो खाता तक नहीं खोल पाये थे, इतना ही नहीं इस मैच में भी भारतीय बल्लेबाजी फेल रही थी, तब भारतीय टीम 47.3 ओवर में 187 रनों पर ढेर हो गई थी।

Advertisement

पंत ने भी बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी इस मुकाबले में फेल रहे, वो भी रोहित की तरह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये, इस मैच के बाद ऋषभ पंत सेना देशों के एक कैलेंडर साल में तीन बार शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गये हैं, सेना देशों में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का नाम आता है।