अब इस राज्य में कांग्रेस में बगावत, आर-पार के मूड में मंत्री, सीएम ने कही ऐसी बात

सीएम बघेल ने रविवार शाम 7 बजे प्रदेश विधायक दल की बैठक बुलाई है, जो सीएम के सरकारी आवास पर होगी, इसमें 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव तथा 20 जुलाई से शुरु हो रहे राज्य विधानसभा के मॉनसून सत्र पर चर्चा की जाएगी।

New Delhi, Jul 17 : छत्तीसगढ में कांग्रेस पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, शनिवार को खबर आई कि छत्तीसगढ सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत तथा ग्रामीण विभाग से इस्तीफा दे दिया है, अब इस पर सीएम भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है, सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें अभी तक मंत्री टीएस सिंहदेव का पंचायत विभाग से इस्तीफा नहीं मिला है, उन्हें इस्तीफा देने के उनके फैसले की जानकारी मीडिया से मिली है।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री बने रहेंगे
आपको बता दें कि छत्तीसगढ में सत्ताधारी कांग्रेस में भूपेश बघेल और सिंहदेव के बीच खींचतान जारी है, तथा सिंहदेव ने शनिवार को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा दे दिया, वो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा, शिक्षा तथा जीएसटी विभागों के मंत्री बने रहेंगे।

Advertisement

मीडिया से मिली जानकारी
इस घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर भूपेश बघेल ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें मंत्री के कदम के बारे में मीडिया से जानकारी मिली है, इस्तीफा मिलने के बाद वो इस पर विचार करेंगे, सीएम बघेल ने कहा मैंने उनसे बात नहीं की है, मैंने उन्हें बीती रात फोन करने की कोशिश की थी, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया था।

Advertisement

विधायक दल की बैठक बुलाई
सीएम बघेल ने रविवार शाम 7 बजे प्रदेश विधायक दल की बैठक बुलाई है, जो सीएम के सरकारी आवास पर होगी, इसमें 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव तथा 20 जुलाई से शुरु हो रहे राज्य विधानसभा के मॉनसून सत्र पर चर्चा की जाएगी, यहां पार्टी के एक नेता ने बताया कि सिंहदेव के एक विभाग से इस्तीफा देने के बाद की राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी। दूसरी ओर सिंहदेव ने सीएम को लिखे अपने इस्तीफे में दावा किया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बेघर लोगों के लिये एक भी मकान नहीं बनाया गया, बार-बार अनुरोध करने के बावजूद निधि आवंटित नहीं की गई।