सावन के आने वाले 3 शनिवार इन 5 राशियों के लिये बेहद खास, भाग्य बदलने का मौका

वर्तमान में शनिदेव मकर राशि में वक्री अवस्था में विराजमान हैं, जिसकी वजह से कुंभ, मकर, धन राशि वालों पर शनि साढेसाती चल रही है, मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रभाव है।

New Delhi, Jul 19 : देवों के देव महादेव को समर्पित सावन महीना 14 जुलाई से 12 अगस्त तक रहेगा, इस साल सावन में कुल 4 शनिवार पड़े हैं, पहला शनिवार 16 जुलाई को था, बाकी तीन शनिवार 23 जुलाई, 30 जुलाई और 6 अगस्त को पड़ेंगे, सावन महीने में शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा का खास महत्व है, ज्योतिषी के मुताबिक सावन 2022 पांच राशि वालों के लिये बेहद खास है।

Advertisement

मकर में शनिदेव विराजमान
वर्तमान में शनिदेव मकर राशि में वक्री अवस्था में विराजमान हैं, जिसकी वजह से कुंभ, मकर, धन राशि वालों पर शनि साढेसाती चल रही है, मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रभाव है। shani jayanti सावन महीने में शनि दोशष से पीड़ित राशि वालों को भगवान शंकर की पूजा भी करनी चाहिये, शास्त्रों के मुताबिक सावन महीने में शिव की पूजा करने से शनिदोष का प्रभाव कम होता है।

Advertisement

विशेष संयोग
सावन के आने वाले तीनों शनिवार को भगवान शंकर के साथ शनिदेव की पूजा का खास संयोग बन रहा है, shiv shani ज्योतिषी के मुताबिक शनिदेव भगवान शिव के परम भक्त और शिष्य माने जाते हैं, ऐसे में सावन का शनिवार शिव और शनिदेव की कृपा पाने के लिये बेहद उत्तम दिन है।

Advertisement

4 राशि वालों के लिये सावन शनिवार खास
कुंभ, मकर, धनु, मिथुन और तुला राशि वालों के लिये सावन शनिवार बेहद खास है, सावन महीने में पड़ने वाले शनिवार को शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल की दीया जलाना चाहिये, मान्यता है कि Jai Shani Dev ऐसा करने से भगवान शिव और शनिदेव की कृपा से कष्टों की मुक्ति मिलती है। शनि देव और शिव को प्रसन्न करने के लिये शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ करें, इससे शनिदोष से मुक्ति मिलेगी।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)