सावन के दूसरे शनिवार को बन रहा बेहद खास संयोग, 5 राशि के जातक जरुर करें ये काम

सावन में आने वाले हर दिन तथा तिथि का महत्व है, सावन में आने वाले सोमवार और मंगलवार का विशेष महत्व है, साथ ही सावन के शनिवार का भी विशेष महत्व बताया जाता है।

New Delhi, Jul 22 : सावन का महीना भगवान शिव का माना जाता है, हिंदू धर्म में इसका खास महत्व है, इस पूरे महीने भोलेनाथ की विधिवत पूजा-अर्चना करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है, संकटों का नाश होता है, भोलेनाथ की कृपा से भक्तों के जीवन में सभी दोषों का नाश होता है, व्यक्ति अपना जीवन सुखमय व्यतीत करता है।

Advertisement

सावन के शनिवार का भी महत्व
सावन में आने वाले हर दिन तथा तिथि का महत्व है, सावन में आने वाले सोमवार और मंगलवार का विशेष महत्व है, साथ ही सावन के शनिवार का भी विशेष महत्व बताया जाता है, shani shiv शनिदेव को प्रसन्न करने तथा उनकी कृपा पाने के लिये सावन का शनिवार बेहद खास है, सावन के दूसरे शनिवार के दिन खास योग होने से कुछ राशियों के लिये ये बेहद खास है।

Advertisement

करें खास उपाय
शनि की महादशा साढेसाती और ढैय्या झेल रही राशियों को सावन के दूसरे शनिवार के दिन कुछ खास उपाय करने की सलाह दी जाती है, ऐसे करने में शनि के अशुभ प्रभावों को कम किया जा सकता है, shani1 आपको बता दें कि मकर, कुंभ, धनु, तुला और मिथुन राशि के जातक इस समय शनि के अशुभ प्रभाव झेल रहे हैं, इस कारण उन्हें शारीरिक, मानसिक तथा आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ज्योतषी के मुताबिक सावन में शनिदेव की पूजा करने से अशुभ प्रभावों को कम किया जा सकता है।

Advertisement

इस शनिवार खास योग
सावन में आने वाले शनिवार का बी खास महत्व है, इस बार शनिवार को सर्वार्थ सिद्धि योग, shani1 अमृत सिद्धि योग और वृद्धि योग बन रहा है, सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग शाम 7.03 बजे से अगले दिन सुबह 5.38 तक रहेगा, ऐसे में शनिदेव की पूजा का खास महत्व और बढ जाता है।

महादशा से बचने के लिये करें ये उपाय
अभी शनि गोचर से कुल 5 राशियों शनि साढेसाती और ढैय्या की चपेट में आ गई है, ऐसे में शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये शनिदेव को सरसों के तेल से अभिषेक करें, सरसों के तेल का दान करें, इस दिन गलती से भी लोहा या लोहे से बनी चीजों को ना खरीदें और बेचे, शनि चालीसा का पाठ करें, साथ ही पीपल के पेड़ के पास सरसों के तेल की दीया जलाएं।

(डिस्क्लेमर- ये जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)