39 साल बाद टीम इंडिया ने रचा इतिहास, जो धोनी-विराट नहीं कर सके, गब्बर ने कर दिखाया

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज में वनडे क्लीन स्वीप करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गये हैं, भारत एक कैलेंडर ईयर में किसी टीम को डबल व्हाइटवॉश करने वाली तीसरी टीम बन गई है।

New Delhi, Jul 28 : शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिय ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भी 119 रनों से जीतकर इतिहास रच दिया है, भारतीय टीम ने 1983 से कैरिबियन सरजमीं पर द्विपक्षीय वनडे मैच खेलना शुरु किया था, तब से लेकर इस सीरीज से पहले तक कोई भी टीम वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं कर सकी थी, शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया 3-0 से वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करते हुए 39 साल बाद ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है।

Advertisement

119 रनों से हराया
शुभमन गिल के नाबाद 98 रनों के बाद फिर स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के शीर्ष गेंदबाजी स्पेल की मदद से टीम इंडिया ने गुरुवार को क्वींस पार्क ओवल में बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया।

Advertisement

रचा इतिहास
इससे पहले टीम इंडिया कभी भी तीन या उससे ज्यादा वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वीन स्वीप नहीं कर पाई थी, shikhar dhawan भारत ने घरेलू सरजमीं पर इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था, बुधवार को वेस्टइंडीज को उसकी ही जमीन पर 3-0 से रौंदकर इतिहास रच दिया है।

Advertisement

पहले कप्तान
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज में वनडे क्लीन स्वीप करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गये हैं, shikhar dhawan1 भारत एक कैलेंडर ईयर में किसी टीम को डबल व्हाइटवॉश करने वाली तीसरी टीम बन गई है, इससे पहले जिम्बॉब्बे और बांग्लादेश ने ये कारनामा किया है।