रोहित शर्मा ने अचानक 8 महीने बाद कराई इस दिग्गज की टीम इंडिया में एंट्री, हो रही खूब चर्चा

टीम इंडिया में एक खिलाड़ी की 8 महीने बाद एंट्री हुई है, ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलटने का दम रखता है।

New Delhi, Jul 29 : टीम इंडिया वनडे सीरीज के बाद अब रोहित शर्मा की अगुवाई में 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी, इस सीरीज में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जिसमें हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे नाम शामिल हैं, टीम इंडिया में एक खिलाड़ी की 8 महीने बाद एंट्री हुई है, ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलटने का दम रखता है, इससे पहले इस खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताये हैं।

Advertisement

इस खिलाड़ी की वापसी
टीम इंडिया में जादूई गेंदबाज आर अश्विन की 8 महीने बाद वापसी हुई है, अश्विन के पास वो कला है कि वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। ashwin अश्विन ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, उसके बाद दोबारा उन्हें अब मौका मिला है, वेस्टइंडीज टूर पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

Advertisement

कातिलाना गेंदबाजी
अश्विन की टर्न लेती गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिये आसान नहीं है, ashwin उनके पास अच्छा-खासा अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है, अश्विन की गुगली गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है, कैरम बॉल फेंकने के भी वो महारथी हैं, अश्विन जल्द ही अपना ओवर खत्म कर लेते हैं, काफी किफायती भी साबित होते हैं।

Advertisement

बल्लेबाजी में भी सक्षम
अश्विन निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं, उन्होने अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताये हैं, टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 6 शतक है, वहीं आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए उन्होने एक तूफानी अर्धशतक भी लगाया था, वेस्टइंडीज दौरे पर वो टीम के लिये फायदेमंद हो सकते हैं। ashwin आपको बता दें कि अश्विन टीम इंडिया के लिये तीनों प्रारुप खेल चुके हैं, उन्होने 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट तो 112 वनडे मैचों में 151 विकेट और 51 टी-20 मैचों में 61 विकेट हासिल किये हैं, फिलहाल वो अनिल कुंबले के बाद टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।