शिखर धवन को फिर मिली जिम्बॉब्बे दौरे के लिये कप्तानी, कई युवा खिलाड़ियों को मौका

शिखर धवन ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी, इस सीरीज में भारतीय टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

New Delhi, Jul 31 : बीसीसीआई ने जिम्बॉब्बे दौरे पर होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, शिखर धवन को एक बार फिर से इस दौरे के लिये टीम की कप्तानी दी गई है, इस सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, बुमराह और ऋषभ पंत का नाम शामिल है, हार्दिक और शमी को भी टीम में नहीं चुना गया है।

Advertisement

शिखर धवन पर भरोसा
आपको बता दें कि शिखर धवन ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी, shikhar dhawan1 इस सीरीज में भारतीय टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया, माना जा रहा है कि इसी का ईनाम धवन को दिया गया है, उन्हें जिम्बॉब्बे दौरे के लिये भी कप्तान नियुक्त किया गया है।

Advertisement

दीपक चाहर की वापसी
जिम्बॉब्बे दौरे के लिये वनडे टीम में तेज गेंदबाज दीपक चाहर की वापसी हुई है, वो आईपीएल 2022 के समय चोटिल हो गये थे, तब से क्रिकेट से दूर थे, उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है, टीम इंडिया को जिम्बॉब्बे दौरे पर 18 से 22 अगस्त तक 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

Advertisement

टीम इंडिया- शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Advertisement