मंदाकिनी- झरने के नीचे दिया था उस दौर का सबसे बोल्ड सीन, एक तस्वीर ने खत्म कर दिया करियर

मंदाकिनी यूपी के मेरठ की रहने वाली है, उनका असली नाम यासमीन जोसेफ है, लेकिन फिल्मों में आने से पहले एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर मंदाकिनी रख लिया था।

New Delhi, Jul 31 : बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस मंदाकिनी का जब भी जिक्र होता है, तो लोगों को राम तेरी गंगा मैली फिल्म में एक्ट्रेस का रुप याद आता है, 80 के दशक में एक्ट्रेस ने इस फिल्म में कई बोल्ड सीन दिये थे, इस फिल्म से वो रातों-रात स्टार बन गई थी, लेकिन फिर मंदाकिनी की अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ एक तस्वीर वायरल हुई और एक्ट्रेस का पूरा करियर खत्म हो गया, अब वो लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही है, 30 जुलाई को उन्होने अपना जन्मदिन मनाया, आइये उनसे जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं।

Advertisement

यासमीन जोसेफ असली नाम
मंदाकिनी यूपी के मेरठ की रहने वाली है, उनका असली नाम यासमीन जोसेफ है, लेकिन फिल्मों में आने से पहले एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर मंदाकिनी रख लिया था, मंदाकिनी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था, वहीं एक दिन राज कपूर की मंदाकिनी पर नजर पड़ी, जिसके बाद उन्हें राम तेरी गंगा मैली में बतौर लीड एक्ट्रेस लांच किया, तब वो सिर्फ 22 साल की थी।

Advertisement

सीन के लिये देना पड़ा था सेंसर बोर्ड को जवाब
मंदाकिनी की पहली फिल्म जबरदस्त हिट रही, खास बात ये है कि अपनी पहली फिल्म में ही मंदाकिनी ने हद से ज्यादा बोल्ड सीन दिये थे, bushra butt actress mandakini (1) यहां तक कि फिल्म के निर्देशक राज कपूर को सेंसर बोर्ड को जवाब देना पड़ा था, इस फिल्म से मंदाकिनी का करियर चल पड़ा, वो रातों-रात स्टार हो गई।

Advertisement

एक फोटो ने खत्म कर दिया करियर
मंदाकिनी का अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी, कहा जाता था कि दोनों के बीच प्रेम था, हालांकि एक्ट्रेस लगातार इन खबरों को खारिज करती रही, कहा ये भी गया कि दाउद की वजह से ही मंदाकिनी को फिल्मों में मौका मिला, मंदाकिनी का नाम दाउद से जुड़ने के बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया, इसके बाद एक्ट्रेस ने डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर से 1990 में शादी कर ली, दोनों के दो बच्चे हैं, फिलहाल एक्ट्रेस पति के साथ मिलकर तिब्बत हर्बल सेंटर चलाती है।