कौन है स्वप्ना पाटकर, जो संजय राउत के लिये बन गई ‘मुसीबत’, पूरा मामला जानिये

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गवाह स्वप्ना पाटकर को एक टाइप्ड पेपर में बलात्कार और हत्या की धमकी दी गई थी, जिसे 15 जुलाई को उन्हें दिये गये एक न्यूज पेपर में रखकर भेजा गया था।

New Delhi, Aug 01 : मुंबई पुलिस ने मनी लांड्रिंग केस में एक गवाह द्वारा दर्ज कराये गये मामले पर शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ रविवार को मुकदमा दर्ज किया है, ये गवाह स्वप्ना पाटकर हैं, जो मनी लांड्रिंग मामले में गवाह है, इसी मामले में ईडी द्वारा जांच की जा रही है, शिकायत में स्वप्ना ने दावा किया है कि उन्हें धमकी दी गई।

Advertisement

धमकी दी गई
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गवाह स्वप्ना पाटकर को एक टाइप्ड पेपर में बलात्कार और हत्या की धमकी दी गई थी, जिसे 15 जुलाई को उन्हें दिये गये एक न्यूज पेपर में रखकर भेजा गया था, sanjay raut पुलिस ने संजय राउत के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमान), 506 (आपराधिक धमकी के लिये सजा) तथा 509 (महिला के अपमान का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है, इस बीच स्वप्ना पाटकर ने रविवार को पुलिस में अपना बयान दर्ज कराया है, अधिकारी ने बताया कि स्वप्ना पाटकर को अनुरोध के बाद सुरक्षा दी गई है।

Advertisement

कौन हैं स्वप्ना पाटकर
स्वप्ना पाटकर शिवसेना सांसद संजय राउत के करीबी नेता रहे सुजीत पाटकर की पत्नी हैं, स्वप्ना का एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ था, जिसमें संजय को कथित तौर पर स्वप्ना पाटकर को धमकी देते हुए सुना गया था, स्वप्ना पाटकर पात्रा चॉल जमीन घोटाले में गवाह है, स्वप्ना पाटकर मराठी फिल्मों की प्रोड्यूसर और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं।

Advertisement

8 साल से तंग कर रहे
स्वप्ना ने आरोप लगाया था कि 2021 में संजय राउत ने उनके साथ गाली-गलौच की थी, उन्होने आरोप लगाया कि संजय उन्हें पिछले 8 सालों से तंग कर रहे हैं, गाली-गलौच की ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था, वो लगभग सभी मीडिया हाउस के पास है, sanjay raut (1) ऑडियो क्लिप जो वायरल है, वो 70 सेकेंड का है, उसमें संजय राउत ने 27 गालियां दी है, स्वप्ना पाटकर ने धमकी वाला लेटर और ऑडियो क्लिप की जानकारी भी पुलिस को दी है। आपको पता दें कि रविवार सुबह 7 बजे ईडी की टीम संजय राउत के आवास पर पहुंची, शाम 4 बजे उन्हें हिरासत में ले लिया गया, बाद में रात करीब 12 बजे ईडी ने संजय को गिरफ्तार कर लिया, आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।