बिन शादीशुदा दंपत्ति भी होटल में बुक कर सकते हैं कमरा, पुलिस ने की छापेमारी तो जानिये अधिकार

18 साल या फिर उससे ज्यादा उम्र के दो वयस्क आपसी इच्छा से शारीरिक संबंध बना सकते हैं, देश का कानून उन्हें इस बात का हक देता है, अगर वो चाहें तो किसी होटल में कमरा भी बुक कर सकते हैं।

New Delhi, Aug 05 : वैसे तो देश में घूमने-फिरने वाली जगहों की कोई कमी नहीं है, जहां लोग बेझिझक अपने परिवार या प्यार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं, हालांकि कुछ लोगों को फिल्मी सीन की तरह डर भी सताता है कि अगर उनकी शादी नहीं हुई है और होटल में पुलिस आ गई, तो क्या होगा, तो आपको बता दें कि परेशान होने की जरुरत नहीं है, कानून में कुछ नियम है, जिसकी जानकारी आपको है, तो ना तो कोई आपसे पैसे ऐंठ सकता है और ना परेशान कर सकता है।

Advertisement

क्या कहती है होटल एसोसिएश ऑफ इंडिया
होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अनुसार ऐसा कोई भी कानून नहीं है, जो एक बालिग युवक और युवती को होटल के कमरे में रुकने से रोके। दोनों के पास आईडी कार्ड होना सबसे जरुरी है, कोई शंका हुई, couple तो पुलिस पूछताछ कर सकती है, लेकिन गिरफ्तार करने का अधिकार पुलिस के पास नहीं है, लेकिन इस बात का ध्यान रखें, कि सार्वजनिक जगहों पर अश्लील हरकत करना गैरकानूनी है, पब्लिक प्लेस में ऐसा करते हुए पाये जाने पर आप पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

Advertisement

बिना शादी रह रहे साथ तो
यदि कपल कपल पति-पत्नी की तरह बिना शादी साथ रह रहे हैं, तो वो कानूनी रुप से दंपत्ति माने जाएंगे, बड़े शहरों में लिव इन का कल्चर बढ रहा है, जिसके बाद पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि couple अगर कोई अनमैरिड कपल भी लंबे समय तक एक साथ रहते हैं, तो उन्हें भी मैरिड ही माना जाएगा, अगर युवती किसी प्रकार की परेशानी का सामना करती है, तो वो अपने हक के लिये आवाज उठा सकती है, उसे पत्नी का दर्जा मिल सकता है।

Advertisement

होटल में बुक कर सकते हैं कमरा
18 साल या फिर उससे ज्यादा उम्र के दो वयस्क आपसी इच्छा से शारीरिक संबंध बना सकते हैं, देश का कानून उन्हें इस बात का हक देता है, अगर वो चाहें तो किसी होटल में कमरा भी बुक कर सकते हैं, वहां क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं, couple1 लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि कपल बालिग हो, दोनों की मर्जी इसमें शामिल हो, अनमैरिड कपल पब्लिक प्लेस का ध्यान रखे, सार्वजनिक स्थल पर प्यार करने को अश्लीलता फैलाना माना जाता है, इसलिये इस नियम की अनदेखी ना करें।

Tags :