6 बार सीएम, फिर भी नीतीश से 5 गुना अमीर है उनका बेटा, इतनी संपत्ति के मालिक हैं सुशासन बाबू

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास 16.51 लाख रुपये की चल संपत्ति है, इसके साथ ही वो 58.85 लाख रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं।

New Delhi, Aug 09 : क्या आपको पता है कि बिहार के 6 बार सीएम रह चुकी नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर उनके बेटे निशांत हैं, रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के मुख्य नीतीश कुमार के बेटे निशांत पिता से 5 गुना ज्यादा अमीर हैं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पास 75.36 लाख रुपये की कुल चल-अचल संपत्ति है, जबकि उनके बेटे निशांत उनसे करीब 5 गुना ज्यादा अमीर हैं।

Advertisement

किसके पास कितनी संपत्ति
31 दिसंबर को बिहार सरकार की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार nitish kumar के पास 29385 रुपये नकद तथा 42763 रुपये बैंक खाते में जमा है, जबकि उनके बेटे निशांत के पास 16549 रुपये नकद तथा एफडी या विभिन्न बैकों में जमा में 1.28 करोड़ रुपये है।

Advertisement

चल-अचल संपत्ति
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास 16.51 लाख रुपये की चल संपत्ति है, nitish kumar इसके साथ ही वो 58.85 लाख रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं। जबकि उनके बेटे की कुल अचल संपत्ति 1.98 करोड़ रुपये तथा 1.63 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। यानी यहां भी सुशासन बाबू से उनके बेटे आगे हैं।

Advertisement

नीतीश के पास गाय और बछड़ा
नीतीश कुमार के पास नईदिल्ली के द्वारका में एक सहकारी हाउसिंग सोसाइटी में एक आवासीय फ्लैट है, जबकि उनके बेटे के पास कल्याण बीघा और हकीकतपुर (नालंदा जिला) तथा पटना के कंकड़बाग में कृषि भूमि और आवासीय मकान है, nitish11 घोषणा के मुताबिक निशांत के पास उनके पैतृक गांव कल्याण बीघा में खेती वाली जमीन है, गांव में उनकी गैर कृषि भूमि भी है, सीएम ये घोषणा की है कि उनके पास 1.45 लाख रुपये की 13 लाख और 9 बछड़े हैं।