शपथ लेते ही बदल गये नीतीश के तेवर, बीजेपी पर साधा निशाना, 2024 को लेकर खुला ऐलान

नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर पलटवार किया, उन्होने कहा कि बीजेपी को लगता था कि विपक्ष खत्म हो जाएगा, लेकिन अब हम भी विपक्ष में हैं।

New Delhi, Aug 10 : बिहार में नई सरकार बन चुकी है, जदयू के नीतीश कुमार ने 8वीं बार सीएम पद की शपथ ली, इस बार राजद उन्हें समर्थन कर रही है, इस सरकार में राजद नेता तेजस्वी यादव खुद डिप्टी सीएम बने हैं, आपको बता दें कि कल ही नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ा है, ऐसे में आज शपथ लेने के बाद उन्होने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

Advertisement

सीएम बनते ही कही ऐसी बात
नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर पलटवार किया, उन्होने कहा कि बीजेपी को लगता था कि विपक्ष खत्म हो जाएगा, लेकिन अब हम भी विपक्ष में हैं, Nitish Tejashwi1 इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का नाम लिये बिना उन पर भी निशाना साधा, सीएम ने कहा कि 2014 में आने वाले 2024 में रहेंगे तब ना, उन्होने कहा कि हम रहें या ना रहें वो 2024 में नहीं रहेंगे।

Advertisement

विपक्ष से एकजुट होने की अपील
सुशासन बाबू ने कहा कि मैं विपक्ष को 2024 के लिये एकजुट होने की अपील करता हूं, हालांकि पीएम उम्मीदवार के सवाल पर उन्होने कहा कि मैं ऐसे पद के लिये उम्मीदवार नहीं हूं। nitish kumar (1) आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी, जदयू और लोजपा ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, बिहार की 40 सीटों में से 39 पर कब्जा किया था, सिर्फ 1 सीट कांग्रेस जीत पाई थी, राजद का तो खाता भी नहीं खुला था।

Advertisement

8वीं बार सीएम बने नीतीश
आपको बता दें कि बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई, nitish kumar शपथ लेने के बाद तेजस्वी ने नीतीश के पैर छूकर आशीर्वाद लिया, पिछले 22 सालों में ये 8वां मौका है, जब नीतीश ने प्रदेश के सीएम के रुप में शपथ ली है, वो साल 2000 में पहली बार 7 दिनों के लिये मुख्यमंत्री बने थे।