एक भाई का राखी बजट, 80 रुपए में निपटा दिया 6 बहनों का गिफ्ट

राखी से पहले एक भाई ने चिट पर लिखकर अपनी 6 बहनों के लिए तोहफे का ऐसा बजट बनाया है जो कि जमकर चर्चा में है । आगे पढ़ें विस्‍तार से …

New Delhi, Aug 10: राखी का त्‍यौहार नजदीक है । इस दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधी हैं वहीं भाई बहन को तोहफा देते हैं और वादा करते हैं कि वो उनकी हमेशा देखभाल करेंगे रक्षा करेंगे । बहनें अपने भाई की हर मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करती हैं । राखी के दिन भाई-बहन के बीच तोहफे और शगुन को लेकर मीठी नोंक झोंक भी देखने को मिलती हैं । छोटी बहनें अपने बड़े भाई की ज्‍यादा से ज्‍यादा जेब ढीली करवाती हैं । खैर, आपको एक भाई का राखी बजट दिखाते हैं जो बहुत वायरल हो रहा है ।

Advertisement

राखी बजट
सोशल मीडिया पर एक भाई ने अपना राखी बजट शेयर किया है । इस बजट में बुआ की बेटी से लेकर, स्‍कूल और आस पड़ोस की बहनों और अपनी बहन का भी हिसाब किताब लिखा है । इस भाई ने रखी पर अपनी बहनों को देने वाले तोहफों की लिसट तैयार की है । हिसाब कर लिया कि किसे क्या देना है । महंगाई के इस जमाने में भाई ने शगुन और तोहफे दोनों का हिसाब मात्र 80 रुपए में निपटा दिया है ।

Advertisement

इस हिसाब से बंटेंगे पैसे
चिट पर लिखा हुआ पढ़ें तो इस भाई ने सबसे पहले ‘राखी खर्चा’ लिखा है । पहला नाम बुआ की बेटी का लिखा है जिसे वो 11 रुपये कैश देगा । फिर बगल की आंटी की बेटी को 10 रुपये वाली एक पीस डेरी मिल्क देगा । इसके बाद स्कूल की बहन को 21 रुपये कैश देगा । ट्यूशन की बहन को 11 रुपये कैश और 5 रुपये की डेरी मिल्क देगा । इस भाई ने 5 रुपये वाले चार पर्क चॉकलेट एक्‍स्‍ट्रा रखे हैं, जिसमें अगर कोई एक्सट्रा बहन आ गई तो उसे देगा ।

Advertisement

अपनी बहन को टॉफी
ये भाई जहां दूसरी बहनों को कैश और गिफ्ट दोनों दे रहा है, वहीं आखिर में उसने अपनी बहन का नाम भी लिखा है । राखी के तोहफे में वो उसे एक्लेयर्स की दो टॉफी देगा, जो एक-एक रुपये वाली होगी । यह चिट वाला राखी बजट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है । इंस्टाग्राम पर इसे लाखों लोग पसंद कर चुके हैं ।