32 किलो सोना, कैश गिनने में 13 घंटे, 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति, एक और छापेमारी से हड़कंप

छापेमारी में मिले कैश को गिनने में विभाग को 13 घंटे का समय लगा, आयकर विभाग ने 1 से 8 अगस्त के बीच ये कार्रवाई की है, इनकम टैक्स विभाग की नासिक ब्रांच ने इस छापेमारी को अंजाम दिया है।

New Delhi, Aug 11 : केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब आयकर विभाग भी एक्शन में है, बंगाल के बाद महाराष्ट्र में भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी में भारी मात्रा में कैश मिला है, महाराष्ट्र के जालना में इनकम टैक्स विभाग ने स्टील, कपड़ा व्यापारी तथा रियल इस्टेट डेवलपर के यहां छापेमारी की है।

Advertisement

58 करोड़ कैश
जिसमें बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति विभाग को मिली है, करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को इनकम टैक्स विभाग ने जब्त की है, जिसमें 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना, हीरे-मोती के दाने तथा कई संपत्ति के कागजात मिले हैं।

Advertisement

कैश गिनने में 13 घंटे
छापेमारी में मिले कैश को गिनने में विभाग को 13 घंटे का समय लगा, आयकर विभाग ने 1 से 8 अगस्त के बीच ये कार्रवाई की है, इनकम टैक्स विभाग की नासिक ब्रांच ने इस छापेमारी को अंजाम दिया है, प्रदेश भर के 260 अधिकारी तथा कर्मचारी इस एक्शन में शामिल थे, आईटी के कर्मचारी 5 टीमों में काम कर रहे हैं, छापेमारी के लिये 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुई।

Advertisement

दिन 11 बजे से रात 1 बजे तक गिना गया कैश
कपड़ा, तथा स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया, सुबह 11 बजे से पैसे गिनने की शुरुआत हुई, रात 1 बजे तक गिना गया, आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि income taxindia1 जालना के 4 स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियमितताएं हैं, जिसके बाद आयकर विभाग एक्शन में आया, एक टीम घर और कारखानों पर छापेमारी की, हालांकि टीम को घर से कुछ नहीं मिला, लेकिन शहर के बाहर फार्म हाउस में नकदी तथा सोना-हीरे समेत कई कागजात मिले।