शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी, इन शेयर्स ने मचाया धमाल, निवेशकों की बल्ले-बल्ले

आज सुबह से ही शेयर बाजार गुलजार है, महंगाई में राहत तथा अमेरिकी बाजार में आई जबरदस्त तेजी ने घरेलू शेयर बाजार हरे निशान के साथ खुला।

New Delhi, Aug 11 : भारतीय शेयर बाजार के लिये आज का दिन अच्छा रहा, हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बाजार में तेजी दिखी, आज सुबह बाजार हरे निशान में खुला, दिनभर ट्रेडिंग सेशन के बाद हरे निशान पर बंद हुआ, कल दिन भर के ट्रेडिंग सेशन के बाद बाजार लाल निशान पर बंद हुआ थ।

Advertisement

हरा निशान
आज का कारोबार खत्म होने के बाद मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 515.31 अंक उछाल के साथ 59,332.60 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 106.00 अंकों की तेजी के साथ 17640.75 पर बंद हुआ है।

Advertisement

सुबह कैसा रहा हाल
आज सुबह से ही शेयर बाजार गुलजार है, महंगाई में राहत तथा अमेरिकी बाजार में आई जबरदस्त तेजी ने घरेलू शेयर बाजार हरे निशान के साथ खुला, कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्स तथा निफ्टी समेत प्रमुख सूचकांक में तेजी देखी गई, गुरुवार सुबह 30 अंक वाला सेंसेक्स 503 की छलांग लगाकर 59320 के स्तर पर खुला, वहीं 50 अंक वाला निफ्टी 175 अंक चढकर 17,711 के स्तर पर खुला।

Advertisement

वैश्विक बाजारों में तेजी
दूसरी तरफ अमेरिकी बाजार ढाई महीने के ऊपरी स्तर पर पहुंच गया, कच्चे तेल की कीमत में भी गिरावट आई है, वैश्विक बाजार में कच्चा तेल 97 डॉलर प्रति बैरल हो गया है। इसके साथ ही भारतीय बाजार की बात करें, तो आज एलआईसी के शेयर में तेजी दिख रही है, एलआईसी के शेयर आज 0.40 फीसदी की तेजी के साथ 683.00 रुपये पर बंद हुआ।