हर-हर शंभु… गाकर चर्चा में आई फरमानी नाज मुश्किल में, पकड़ी गई ‘चोरी’

जीतू ने ये भी कहा कि फरमानी नाज भी इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि ये गाना उनका ओरिजनल नहीं है, इसके बावजूद वो मुद्दे को लगातार इग्नोर कर रही।

New Delhi, Aug 12 : क्या आपने भी हर-हर शंभु … गाना सुना है, जी हां, वही गाना जो सावन के महीने में हर घर में गूंज रहा था, उस गाने को अब यू-ट्यूब ने हटा दिया है, इस गाने को गाकर फरमानी नाज रातों-रात चर्चा में आ गई थी, लेकिन अब इस गाने को यूट्यूब ने हटा दिया है, लेकिन यू-ट्यूब ने ऐसा क्यों किया, आखिर इतने लोकप्रिय गाने को क्यों हटाया।

Advertisement

क्यों हटाया गया गाना
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस गाने की वजह से फरमानी नाज को लोकप्रियता हासिल हुई, वो असल में उनका ओर ओरिजनल गाना था ही नहीं, वो तो अभिलिप्सा पांडे से रिकॉर्ड कराया गया था, जी हां, गाने के राइटर जीतू शर्मा ने इस गाने को अभिलिप्सा पांडे से रिकॉर्ड कराया था, मीडिया हाउस से बात करते हुए जीतू ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा, हमें फरमानी नाज के गाना गाने से कोई परेशानी नहीं है, हम तो बस इतना चाहते हैं कि वो गाने का क्रेडिट हमें दें, क्योंकि हमें इस गाने को लिखने और गाने में काफी मेहनत लगी है।

Advertisement

इग्नोर कर रही
जीतू ने ये भी कहा कि फरमानी नाज भी इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि ये गाना उनका ओरिजनल नहीं है, इसके बावजूद वो मुद्दे को लगातार इग्नोर कर रही, Farmani Naaz5 आखिरकार जीतू शर्मा के विरोध के बाद फरमानी नाज को यू-ट्यूब से गाना हटाना पड़ा, क्योंकि गाने का असली कॉपीराइट जीतू शर्मा के पास है। आपको बता दें कि कॉपी राइट के तहत कोई किसी का कंटेंट, वीडियो या फिर तस्वीर का इस्तेमाल बिना परमिशन या क्रेडिट दिये नहीं कर सकता है।

Advertisement

कौन है जीतू शर्मा
आपको बता दें कि हर-हर शंभु के लेखक जीतू शर्मा ओडिशा के रहने वाले हैं, उनके पिता सब्जी की दुकान चलाते हैं, गरीबी के कारण जीतू 12वीं तक ही पढाई कर सके, उन्होने 2014 में यू-ट्यूब चैनल शुरु किया, अपने गुरु आकाश के साथ गाने बनाने लगे, इसी दौरान उन्होने हर-हर शंभु गाना भी बनाया था, लेकिन जब उन्हीं का गाना चुराकर फरमानी नाज ने लोकप्रियता हासिल की, और उन्हें क्रेडिट भी नहीं दिया, तो उन्हें काफी बुरा लगा, जिसके बाद उन्होने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया था।