बहन ने शहीद भाई की प्रतिमा पर बांधी राखी, नम हो गई लोगों की आंखें

तस्वीर में दिख रहा है कि अपने शहीद भाई गणपत राम कडवास की कलाई पर राखी बांधते हुए दिख रही है, भारतीय सेना के इस बहादुर जवान ने जम्मू-कश्मीर में दुश्मनों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहूति दी थी।

New Delhi, Aug 12 : देश भर की बहनों ने भाई-बहन के अटूट प्रेम के त्योहार रक्षाबंधन को मनाया, इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोग भावुक हो रहे हैं, दरअसल राजस्थान में एक बहन ने अपने शहीद भाई की प्रतिमा पर राखी बांधी, दिल को झकझोरने वाली इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर वेदांत बिड़ला ने पोस्ट किया है।

Advertisement

कलाई पर बांध रही राखी
तस्वीर में दिख रहा है कि अपने शहीद भाई गणपत राम कडवास की कलाई पर राखी बांधते हुए दिख रही है, भारतीय सेना के इस बहादुर जवान ने जम्मू-कश्मीर में दुश्मनों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहूति दी थी, पोस्ट को सोशल मीडिया पर करते हुए वेदांत ने लिखा, यही भारत को अविश्वसनीय बनाता है, भावुक और गर्व का क्षण, भाई को खोने का दुख, उस पर गर्व कि उन्होने देश के लिये सर्वोच्च बलिदान किया।

Advertisement

भावनात्मक रुप से व्याकुल
उन्होने ये भी लिखा कि रक्षाबंधन के मौके पर ये बहन भावनात्मक रुप से काफी व्याकुल है, क्योंकि वो अब अपने भाई की कलाई पर राखी नहीं बांध सकती, इसलिये उन्होने अपने भाई की प्रतिमा पर राखी बांधी, शहीद गणपत राम कडवास राजस्थान को जोधपुर जिले के ओसियां खुदियाला गांव के रहने वाले थे, वो जाट रेजीमेंट में थे, 24 सितंबर 2017 को जम्मू-कश्मीर में दुश्मनों से लड़ते हुए उन्होने देश के लिये अपनी जान दे दी।

Advertisement

पोस्ट वायरल
सोशल मीडिया पर ये पोस्ट वायरल हो चुका है, इस पोस्ट ने बहुत से लोगों के दिलों को छुआ है, यूजर्स ने देश को बचाने के लिये अपनी जान जोखिम में डालने वाले सेना के जवानों को धन्यवाद कहा है, एक यूजर ने लिखा, अमर जवान… यादों और जिंदगी से कभी नहीं जाते, एक ने लिखा भाई हमेशा भाई रहता है, मां भारती को सलाम।

Tags :