ABP News की एंकर रुबिका लियाकत का जीवन परिचय, पति, बच्चे, सैलरी, जानिये सबकुछ

रुबिका लियाकत रात 9 बजे एबीपी न्यूज के प्राइम टाइम शो मास्टर स्ट्रोक में एंकरिंग करती है, रुबिका ने 2007 में अपने पत्रकारिय करियर की शुरुआत की थी।

New Delhi, Aug 13 : एबीपी न्यूज की एंकर रुबिका लियाकत किसी परिचय की मोहताज नहीं है, वो सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती है, आये दिन अपनी मौजूदगी दर्ज कराती रहती है, रुबिका अपने तीखे सवालों के लिये भी जानी जाती है, हालांकि कई बार वो इन्हीं वजहों से मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर भी रही है, आइये आज हम आपको उनके बारे में बताते हैं।

Advertisement

एबीपी न्यूज में एंकर
रुबिका लियाकत रात 9 बजे एबीपी न्यूज के प्राइम टाइम शो मास्टर स्ट्रोक में एंकरिंग करती है, रुबिका ने 2007 में अपने पत्रकारिय करियर की शुरुआत की थी, वो अब तक कई नामी चैनलों के साथ काम कर चुकी हैं, हालांकि उनके निजी जीवन के बारे में कम ही लोगों को पता है, आइये इस बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

उदयपुर में जन्म
रुबिका लियाकत का जन्म 18 अप्रैल 1983 को राजस्थान के उदयपुर में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, रुबिका के पिता का नाम अमर लियाकत है, तो माता का नाम फातमा लियाकत है, फातमा पेशे से साइंटिस्ट हैं, उन्होने पर्यावरण विज्ञान में पीएचडी किया है, रुबिका लियाकत की एक बहन भी हैं, जिनका नाम अंजुम लियाकत है। रुबिका ने अपनी स्कूली शिक्षा उदयपुर के सेंट ग्रेगोरियस सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की है, फिर उन्होने मुंबई विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन किया।

Advertisement

करियर
पढाई पूरी करने के बाद रुबिका लियाकत ने करीब 2 साल इंतजार करने के बाद 2007 में लाइव इंडिया के साथ अपने करियर की शुरुआत की, इसके बाद उन्होने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, करीब 1 साल लाइव इंडिया में काम करने के बाद एंकर ने इस्तीफा दे दिया, फिर वो न्यूज 24 पहुंची, इसके बाद सुधीर चौधरी के जी न्यूज में संपादक बनने के बाद वो जी न्यूज पहुंची, यहां उन्होने डिबेट शो ताल ठोक के को होस्ट किया, जो काफी पॉपुलर हुआ, 2018 में रुबिका ने जी न्यूज से इस्तीफा देकर एबीपी न्यूज पहुंची, जहां वो डिबेट, से लेकर इंटरव्यू तक करती नजर आती हैं। वो चैनल के प्रमुख चेहरों में शामिल है।

पति और बच्चे
रुबिका ने साल 2012 में नावेद कुरैशी से शादी की है, नावेद भी पेशे से टीवी एंकर हैं, रुबिका और नावेद के दो बच्चे हैं, जिनका नाम ओजिल और फिल्जा है। सैलरी की बात करें, तो रुबिका की सैलरी की कोई सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक करीब 5 लाख रुपये महीना है।

विवादों से नाता
रुबिका ने 2009 में अपने ट्विटर हैंडल पर रोजा खोलते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसको लेकर विवाद हो गया था, कई कट्टरपंथी इस्लामियों ने उनकी आलोचना भी की थी। हालांकि इससे पहले भी वो कई बार कट्टरपंथियों के निशाने पर रही है।

Read Also- आजतक की एंकर श्वेता सिंह का जीवन परिचय, सैलरी, संपत्ति, बच्चे, पति सबकुछ इस रिपोर्ट में