श्रेयस-सूर्यकुमार की जगह ये 2 खिलाड़ी संभालेंगे मध्यक्रम में मोर्चा, जीतेंगे कप्तान का भरोसा

जिम्बॉब्बे दौरे पर राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिल सकता है, राहुल ने आईपीएल 2022 में शानदार खेल दिखाया है, उन्होने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है।

New Delhi, Aug 18 : टीम इंडिया को जिम्बॉब्बे दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, इसके लिये कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है, इस दौरे पर चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को आराम दिया है, ऐसे में भारतीय टीम के पास ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जो मध्यक्रम की रीढ बन सकते हैं, ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं। ये दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर कप्तान का भरोसा जीतना चाहेंगे, आइये इनके बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

मध्यक्रम की रीढ बनेंगे ये खिलाड़ी
टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर की जगह ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है, ये दोनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, ईशान जब लय में हो, तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने का माद्दा रखते हैं, उनके पास वो कला है कि टीम इंडिया को हारे हुए मैच जिता सकें, ईशान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये फेमस हैं, ईशान ने भारत के लिये तीन वनडे मैचों में 88 रन बनाये हैं।

Advertisement

इस खिलाड़ी का डेब्यू
जिम्बॉब्बे दौरे पर राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिल सकता है, राहुल ने आईपीएल 2022 में शानदार खेल दिखाया है, उन्होने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है, वो श्रेयस अय्यर की तरह ही बल्लेबाजी करते हैं, rahul tripathi राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के लिये सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे, उन्होने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 413 रन बनाये हैं, राहुल के इसी प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है।

Advertisement

25 साल से नहीं हारी टीम इंडिया
टीम इंडिया जिम्बॉब्बे के खिलाफ पिछले 25 साल से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है, Team India5 (1) वहीं दूसरी ओर कप्तान केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक भी मैच नहीं जीती है, ऐसे में उनकी साख दांव पर होगी, भारत ने 1998, 2013, 2015 और 2016 में जिम्बॉब्बे का दौरा किया, हर बार टीम इंडिया जीत का परचम लहराकर लौटी है।