रवीश कुमार के भाई बृजेश पांडेय, लड़ चुके हैं कांग्रेस से चुनाव, युवती ने लगाया था ‘गंदा आरोप’

बृजेश पांडे बिहार कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं, फरवरी 2017 में एक युवती ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, युवती के यौन शोषण के आरोप लगाने के बाद बृजेश पांडेय के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

New Delhi, Aug 24 : एनडीटीवी और रवीश कुमार की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है, दरअसल अडानी समूह ने एनडीटीवी में हिस्सेदारी खरीदी है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब बातें हो रही है, खैर इस पोस्ट में हम रवीश नहीं बल्कि उनके भाई बृजेश पांडेय की बात करेंगे, बृजेश बिहार विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

Advertisement

कांग्रेस नेता हैं रवीश के भाई
आपको बता दें कि बृजेश पांडे बिहार कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं, फरवरी 2017 में एक युवती ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, युवती के यौन शोषण के आरोप लगाने के बाद बृजेश पांडेय के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, यौन शोषण का आरोप लगने के बाद बृजेश पांडे ने बिहार कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

लड़ चुके हैं चुनाव
बृजेश पांडेय कांग्रेस के टिकट पर 2015 और 2020 में मोतिहारी के गोविंदगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, 2015 में लालू-नीतीश और कांग्रेस का महागठबंधन था इसके बावजूद लोजपा के राजू तिवारी ने उन्हें हरा दिया था। बृजेश पांडेय के पिता का नाम बलिराम पांडेय है, उनके भाई रवीश कुमार देश के चर्चित टीवी पत्रकर हैं, बृजेश पांडेय ने जगन्नाथ मिश्रा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दरभंगा से पढाई की है, उन्होने सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी भी किया है।

Advertisement

यौन शोषण का आरोप
बृजेश पांडेय पर यौन शोषण के आरोपों की वजह से वो सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा में रहे थे, Ravish brajesh सोशल मीडिया पर बृजेश का राहुल गांधी के साथ तस्वीर वायरल किया गया था, साथ ही रवीश कुमार को भी कटघरे में खड़े करने की कोशिश की गई थी, लोग लगातार उनके भाई का नाम लेकर उन्हें घेरने की कोशिश करते थे।

Read Also- पत्नी प्रोफेसर, खुद पाते हैं इतनी सैलरी, रवीश कुमार का जीवन परिचय