सितंबर 2022 में 13 दिन बैंक रहेंगे बंद, देख लीजिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

देश में राज्यों के हिसाब से भी छुट्टियां होती है, अगस्त के महीने में शनिवार और रविवार को मिलकर कुल 18 दिन बैंक बंद है, वहीं सितंबर में 13 दिन बैकों की छुट्टी पड़ रही है।

New Delhi, Aug 26 : सितंबर महीने में अगर आप बैंक से जुड़े कामों की सूची बना रहे हैं, तो बैंक छुट्टियों की लिस्ट देख लें, डिजिटल होती दुनिया में बहुत सारे काम घर बैठे ही हो जाते हैं, लेकिन कई काम ऐसे होते हैं, जहां बैंक जाने की जरुरत पड़ती है, बहुत सारे लोगों को बैंक छुट्टियों का अपडेट नहीं होता, लिहाजा बैंक की छुट्टियों के बारे में जानकारी रखना जरुरी होता है।

Advertisement

13 दिन बैंक बंद
अगले महीने सितंबर में अलग-अलग जगहों पर बैंक करीब 13 दिन बंद रहेंगे, अभी अगस्त में भी बचे हुए दिनों में बैंक कई दिन बंद रहेंगे, जैसे 27 अगस्त को चौथा शनिवार है, अगले दिन 28 अगस्त को रविवार है, bank5 फिर अगले दिन 29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव तिथि है, इस दिन गुवाहाटी में बैंक बंद रहेंगे, फिर 31 अगस्त को महीने के आखिरी दिन गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक में बैंक बंद रहेंगे।

Advertisement

सितंबर में इन तारीखों पर ना जाएं बैंक
देश में राज्यों के हिसाब से भी छुट्टियां होती है, अगस्त के महीने में शनिवार और रविवार को मिलकर कुल 18 दिन बैंक बंद है, Bank वहीं सितंबर में 13 दिन बैकों की छुट्टी पड़ रही है। आइये विस्तार से आपको बताते हैं कि किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे।

Advertisement

किस-किस दिन बैंक बंद
1 सितंबर- गणेश चतुर्थी के चलते बैंकों की छुट्टी
4 सितंबर- रविवार
6 सितंबर- विश्वकर्मा पूजा पर झारखंड में बैंक बंद रहेंगे
7-8 सितंबर- ओणम के चलते तिरुवनंतपुरम, कोच्चि में बैंक बंद
9 सितंबर- इंद्रजाता पर गंगटोक में बैंक बंद
10 सितंबर- नरवना गुरु जयंती पर तिरुवनंतपुरम, कोच्चि में बैंक बंद
11 सितंबर- रविवार
18 सितंबर- रविवार
21 सितंबर- श्री नारायणा गुरु समाधि दिवस के चलते तिरुवनंतपुरम, कोच्चि में बैंक बंद
24 सितंबर- चौथा शनिवार
25 सितंबर- रविवार
26 सितंबर- नवरात्रि स्थापना पर जयपुर और इंफाल में बैंक छुट्टी

Tags :