पंजाब किंग्स से अनिल कुंबले की छुट्टी, कौन होगा अगला नया कोच?

पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 के नये सीजन के लिये नये कोच की तलाश में है, कहा जा रहा है कि इस संबंध में जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है।

New Delhi, Aug 26 : आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने महान भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले का मुख्य कोच के तौर पर अनुबंध नहीं बढाने का फैसला लिया है, क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक कुंबले से अलग होने का फैसला बोर्ड ने किया है, जिसमें कई मालिक हैं, जिसमें एक्ट्रेस प्रीटी जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल के साथ टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन शामिल थे।

Advertisement

नये कोच की तलाश
पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 के नये सीजन के लिये नये कोच की तलाश में है, Kumble rahul कहा जा रहा है कि इस संबंध में जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है, पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को अक्टूबर 2019 में आईपीएल के 2020 सीजन से पहले पंजाब किंग्स का मुख्य कोच बनाया गया था, वो टीम के डायरेक्टर भी थे।

Advertisement

एक बार भी प्लेऑफ क्वालिफाई नहीं
अनिल कुंबले की कोचिंग में पंजाब किंग्स तीन सीजन खेली, kumble लेकिन एक बार भी प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई नहीं कर सकी, दो बार कप्तान केएल राहुल थे, लेकिन 2022 सीजन के लिये कप्तान मयंक अग्रवाल थे, तीनों ही सीजन में टीम ऐन मौके पर प्लेऑफ से बाहर हो गई।

Advertisement

2 बार प्लेऑफ
पंजाब किंग्स ने सिर्फ दो बार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाई है, टीम सिर्फ एक बार फाइनल तक पहुंच सकी है, 2014 में पहली बार टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन यहां भी चैंपियन नहीं बन सकी, तब केकेआर ने उन्हें हराया था, Punjab-Kings कुंबले ने 42 मैचों में टीम की कोचिंग संभाली, जिसमें 18 मे जीत और 22 में हार का सामना करना पड़ा, उनके नेतृत्व में टीम के दो मैच टाई रहे, कुंबले ने इससे पहले 2016 में टीम इंडिया की कोचिंग संभाली थी, वो मुंबई इंडियंस और आरसीबी के मेंटर भी रह चुके हैं।