कर्क राशि वालों को किसी बात की चिंता हो सकती है, जानिये 1 सितंबर का राशिफल

मेष- दांपत्यजीवन में मधुरता का अनुभव करेंगे। बाहर घूमने जाने और सुरुचिपूर्ण भोजन करने का अवसर मिल सकता है। आयात- निर्यात करने वाले व्यापारी अच्छा लाभ प्राप्त कर सकेंगे। किसी खोयी वस्तु के मिलने के योग हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ सुखद पलों का आनंद ले सकेंगे। वित्तीय लाभ और वाहन सुख मिलने की संभावना है। विवाद से दूर रहना चाहिए।
वृषभ – आपका आज का दिन शुभ फलदायक है। आप निर्धारित काम में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आपके अधूरे काम पूरे होंगे। शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। ननिहाल से अच्छे समाचार प्राप्त कर सकेंगे। खराब तबीयत में सुधार होगा। नौकरी में लाभ हो सकेगा। सहकर्मियों की तरफ से मदद मिल सकेगी।
मिथुन- आज संतान और जीवनसाथी के संबंध में चिंता होगी। वाद-विवाद या चर्चाओं में गहरे न उतरना हित में रहेगा। आत्मसम्मान को ठेस पहुंचेगी। मित्रों के लिए खर्च की संभावना है। पेट संबंधी बीमारियों से तकलीफ होगी। इस दौरान आपको किसी नए काम की शुरुआत और प्रवास न करने की सलाह दी जाती है।

Advertisement

कर्क – आपके लिए आज का दिन मिश्रित फलदायी है। आज आपमें आनंद एवं स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में किसी बात की चिंता रह सकती है। घर में झगडे़ का वातावरण रहेगा। स्वजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। धन का व्यय होगा। किसी भी काम में अपयश मिलेगा। समय पर भोजन नहीं मिलने से मन चिढ़चिढ़ा रहेगा।
सिंह- कार्य सफलता और विरोधियों पर विजय का नशा आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा, इससे प्रसन्नता अनुभव करेंगे। भाई-बहनों के साथ मिलकर घर पर कोई आयोजन करेंगे। मित्रों, स्नेहीजनों के साथ यात्रा करने का योग है। स्वास्थ्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ, प्रियजनों की मुलाकात से खुशी होगी। शांत चित्त से नए काम को आरंभ कर सकेंगे। अचानक भाग्य वृद्धि के अवसर हैं।
कन्या- परिवार में आज आनंद का वातावरण रहेगा। वाणी की मधुरता और न्यायप्रिय व्यवहार से आप लोकप्रियता प्राप्त करेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। स्वादिष्ट भोजन मिलेगा। विद्यार्थियों के विद्याध्ययन के लिए अनुकूल समय है। मौज-शौक के साधनों के पीछे खर्च होगा। नियम विरुद्ध काम से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

Advertisement

तुला – आप का दिन शुभ फलदायी है। आज आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्ति निखरेगी। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। विचार की दृढ़ता से आप काम को अच्छी तरह से पूरा कर पाएंगे। आर्थिक विषयों पर व्यवस्थित योजना बन सकेगी। प्रिय पात्रों के साथ आनंदपूर्वक समय गुजरेगा। आभूषण, आनंद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
वृश्चिक – आनंद-प्रमोद, मनोरंजन के पीछे धन खर्च होगा। मानसिक चिंता एवं शारीरिक कष्ट के कारण आप परेशान रहेंगे। बातचीत में किसी के साथ गलतफहमी न हो, इसका विशेष ध्यान रखें। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी, इसलिए झगडे़ से दूर रहें। परिजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। मानहानि या धनहानि की आशंका है। अदालती कामों में आपको बेहद संभलकर चलना होगा। असंयमित व्यवहार आपको परेशानी में डाल सकता है।
धनु- आज का दिन आप के लिए लाभकारी है। गृहस्थ जीवन का आनंद ले सकेंगे। मित्रों के साथ सुंदर स्थल पर जाने का कार्यक्रम बनेगा। आय में वृद्धि के योग है। भोजन अच्छा मिल सकता है। परिजनों के साथ कोई पुराना विवाद दूर होगा।

Advertisement

मकर – आज आपको व्यापार में कोई लाभ हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा बना हुआ है। मित्रों और सम्बंधियों से लाभ होगा। उनसे उपहार मिलने से आनंद होगा। पानी वाली जगहों से दूर रहें। व्यापार या नौकरी के लिए भागदौड़ हो सकती है। संतान की पढा़ई के प्रति आप संतोष का अनुभव करेंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
कुंभ- नए काम शुरू करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। बाहर खाने-पीने से आज आपको बचना चाहिए। अपनी वाणी पर संयम रखने से आप किसी के साथ उग्र चर्चा अथवा मनमुटाव को टालने में सफल हो सकेंगे। दोपहर के बाद किसी बात की प्रसन्नता होगी। स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक प्रवास का आयोजन हो सकेगा। भाई-बहनों से लाभ होने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा।
मीन- आप का दिन मध्यम फलदायी है। अधिक परिश्रम वाले काम अभी टालें। आज हर काम में मानसिक और शारीरिक परिश्रम अधिक होगा। आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। व्यापार में पुराना उधार का धन मिल सकता है। स्वास्थ्य के विषय में संभलकर चलना होगा। अधिक खर्च न हो इसका ध्यान रखें। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक विचारों से मन में शांति रहेगी।

(Source- Ganesha Speaks)