न्यूज एंकर अमृता राय का जीवन परिचय, कद्दावर नेता के साथ तस्वीरें हुई थी लीक

अमृता राय का जन्म साल 1972 में हुआ है, वो मूल रुप से यूपी से नाता रखती है, उनकी पहली शादी आईआईएमसी के एसोसिएट प्रोफेसर आनंद प्रधान के साथ हुई थी।

New Delhi, Sep 01 : पूर्व टीवी न्यूज एंकर अमृता राय अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ की वजह से चर्चा में रही है, हाल के दिनों में वो अपने पति कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ एमपी में पदयात्रा कर रही थी, जिसके बाद कहा जा रहा था कि वो चुनावी राजनीति में भी आ सकती है, आइये आपको अमृता के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बताते हैं।

Advertisement

पहली शादी
अमृता राय का जन्म साल 1972 में हुआ है, वो मूल रुप से यूपी से नाता रखती है, उनकी पहली शादी आईआईएमसी के एसोसिएट प्रोफेसर आनंद प्रधान के साथ हुई थी, हालांकि साल 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला लिया, जिसके बाद दोनों अलग हो गये।

Advertisement

तस्वीरें लीक
अमृता का एमपी के पूर्व सीएम तथा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ कुछ तस्वीरें लीक हुई थी, जिसमें दोनों आपत्तिजनक हालत में थे, हालांकि तस्वीरें लीक होने के बाद दिग्गी राजा ने अमृता के साथ अपने संबंधों को स्वीकारा, दोनों ने 2015 में शादी कर ली, अमृता अपने पहले पति से अलग हो चुकी थी, तो दिग्विजय सिंह की भी पहली पत्नी का निधन हो चुका था। अमृता और दिग्विजय सिंह के बीच उम्र का फासला करीब 24 साल है।

Advertisement

करियर
अमृता ने बीएजी फिल्म्स के साथ एक टीवी पत्रकार के रुप में करियर की शुरुआत की, फिर स्टार न्यूज पर मुख्य एंकरों में से एक रही, बाद में वृंदा करात के माध्यम से एऩडीटीवी में शामिल हुई, फिर कुछ समय तक राज्यसभा टीवी में भी एंकर रही।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Read Also- न्यूज एंकर किशोर आजवानी का जीवन परिचय, पत्नी, बच्चे, सैलरी जानिये सबकुछ