न्यूज एंकर किशोर आजवानी का जीवन परिचय, पत्नी, बच्चे, सैलरी जानिये सबकुछ

किशोर आजवानी- पीजी डिप्लोमा के बाद उन्होने साल 2000 में डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर एक न्यूज एंकर के रुप में काम शुरु किया, फिर यहां से जी न्यूज पहुंचे, जहां करीब 7 साल नौकरी की।

New Delhi, Aug 27 : पेशे से पत्रकार किशोर अजवानी का जन्म 25 फरवरी 1978 को हुआ था, इंजीनियरिंग की पढाई करने के बाद उन्होने पीजी डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन किया, जिसके बाद उन्होने पत्रकारिता की दुनिया में धाक जमाई, उन्होने कई बड़े न्यूज चैनलों में बड़े पदों पर काम किया, आये उनका जीवन परिचय आपको बताते हैं।

Advertisement

इंजीनियरिंग की पढाई
किशोर अजवानी ने इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीटेक किया, फिर पुन्सुमी इंडिया लिमिटेड नाम कंपनी में काम करना शुरु कर दिया, वो कुछ महीने तक यहां काम करते रहे, फिर पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा किया, यहां से उनका करियर पूरा 360 डिग्री घूम गया।

Advertisement

करियर
पीजी डिप्लोमा के बाद उन्होने साल 2000 में डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर एक न्यूज एंकर के रुप में काम शुरु किया, फिर यहां से जी न्यूज पहुंचे, जहां करीब 7 साल नौकरी की, यहां वो डेस्क पर काम के साथ एंकरिंग भी करते थे, फिर 2008 में एबीपी न्यूज (तब स्टार न्यूज था) पहुंचे, इस चैनल ने उनकी लोकप्रियता खूब बढा दी, 2016 में एबीपी छोड़ न्यूज 18 में शामिल हो गये, दो महीने के भीतर चैनल ने उनके साथ एक नये कार्यक्रम सौ बात की एक बात की शुरुआत की, इसके साथ ही किशोर अपनी सौम्यता के लिये भी जाने जाते हैं, वो तीखे सवाल भी बड़ी आसानी से पूछ जाते हैं।

Advertisement

निजी जिंदगी
किशोर अजवानी अपनी निजी जिंदगी को लाइमलाइट से दूर ही रखते हैं, वो विवाहित हैं और उनका एक बेटा भी है, जिनका नाम जुबेर आजवानी है, अगर किशोर की सैलरी की बात करें, तो न्यूज 18 इंडिया में वो मैनेजिंग एडिटर के पद पर हैं, उन्हें करीब 15 लाख रुपये महीने की सैलरी मिलती है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Read Also- अंजना कश्यप से रुबिका लियाकत तक, इन स्टार न्यूज एंकर्स ने की जाति-धर्म की दीवार तोड़ लव मैरिज