जैकलीन ही नहीं बल्कि इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेज का भी जुड़ा डॉन, माफिया, गैंगस्टर से नाम

ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी डॉन या माफिया के साथ किसी एक्ट्रेस का नाम जुड़ रहा है, इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेज का नाम ऐसे सामने आ चुका है, एक को तो जेल तक जाना पड़ा था।

New Delhi, Sep 01 : सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये की वसूली के केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस बुरी तरह फंसती जा रही है, अब ईडी ने दावा किया है कि जैकलीन ने पैसों के लालच में सुकेश के आपराधिक अतीत को अनदेखा करते हुए उनके साथ संबंध जारी रखे, ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी डॉन या माफिया के साथ किसी एक्ट्रेस का नाम जुड़ रहा है, इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेज का नाम ऐसे सामने आ चुका है, एक को तो जेल तक जाना पड़ा था।

Advertisement

मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम
बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी राम तेरी गंगा मैली फिल्म से रातों-रात स्टार बन गई थी, हालांकि इससे ज्यादा वो चर्चा में दाऊद की वजह से रही, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ उनकी एक तस्वीर आई थी, जिसने उनके करियर को बर्बाद कर दिया, मंदाकिनी ने दाऊद के साथ अपने रिश्ते को गलत बताया था, हालांकि तब तक उनका करियर खत्म हो चुका था।

Advertisement

ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी
नाइनटीज की ग्लैमरस एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का करियर तेजी से आगे बढ रहा था, लेकिन फिर उनका नाम ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी के साथ जुड़ा, खबर यहां तक आई कि दोनों ने शादी कर ली है, 2016 में खबर आई कि ममता को केन्या एयरपोर्ट पर पति विक्की गोस्वामी के साथ ड्रग तस्करी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बाद में उन्हें पूछताछ करके छोड़ दिया गया।

Advertisement

मोनिका बेदी-अबू सलेम
दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ कहे जाने वाले गैंगस्टर अबू सलेम का नाम एक्ट्रेस मोनिका बेदी के साथ जुड़ा, रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों एक-दूसरे के प्यार में थे, मोनिका को अबू सलेम की वजह से जेल की हवा तक खानी पड़ी, हालांकि बाद में मोनिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें ये पता नहीं था कि अबू सलेम अंडरवर्ल्ड डॉन है, उन्हें सच्चाई का पता तब चला, जब पुलिस ने उन्हें पकड़ा, सलेम की वजह से उनका करियर खत्म हो गया।

हाजी मस्तान और सोना
डॉन हाजी मस्तान के बारे में कौन नहीं जानता, कहा जाता है कि इस गैंगस्टर को एक्ट्रेस मधुबाला बेहद पसंद थी, लेकिन मधुबाला को अपनी दिल की बात कहते इससे पहले ही वो दुनिया से चल बसी, जिसके बाद हाजी मस्तान की प्रोडक्शन में बन रही फिल्म के सेट पर सोना से मुलाकात हुई, जो हूबहू मधुबाला जैसी दिखती थी, सोना को देखते ही हाजी मस्तान ने उनसे शादी का फैसला कर लिया, दोनों ने शादी भी रचाई, लेकिन हाजी मस्तान की मौत के बाद सोना को अपनी जिंदगी बदहाली में गुजारनी पड़ी, क्योंकि हाजी के मौत के बाद गैंगस्टर का परिवार उनकी संपत्ति के पीछे गड़ गया, फिर उनसे जान बचाने के लिये सोना ने हाजी की पूरी संपत्ति उनके परिवार को सौंप दी, खुद दो समय की रोटी के लिये भी तरस गई।