आजम खान के हार्ट में दिक्कत, लगाने पड़े दो स्टंट, दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती

गंगाराम अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि पूर्व मंत्री आजम खान को सोमवार शाम को रुटीन चेकअप के लिये अस्पताल लाया गया था, जहां चेकअप के दौरान ही उन्हें हार्ट की दिक्कत का पता चला।

New Delhi, Sep 14 : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री आजम खान को मंगलवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन्हें कोई हार्ट अटैक नहीं आया है, लेकिन रेगुलर चेकअप के दौरान पाया गया कि उन्हें हार्ट में दिक्कत है, गंगाराम में उनका इलाज चल रहा है, फिलहाल स्थिति स्थिर है।

Advertisement

रुटीन चेकअप के लिये भर्ती
गंगाराम अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि पूर्व मंत्री आजम खान को सोमवार शाम को रुटीन चेकअप के लिये अस्पताल लाया गया था, azam khan जहां चेकअप के दौरान ही उन्हें हार्ट की दिक्कत का पता चला, जिसके बाद उन्हें अस्पताल के सीपीयू में भर्ती कर लिया गया, यहीं पर उनको दो स्टंट लगाया गया है, उनका इलाज जारी है।

Advertisement

सांस लेने में तकलीफ
इससे पहले आजम खान 3 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और निमोनिया की शिकायत की वजह से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे, जहां टेस्ट में उनके फेफड़ों में इंफेक्शन की पुष्टि हुई थी, डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती किया था, 9 अगस्त को रिपोर्ट नॉर्मल होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था।

Advertisement

फेफड़ों में इंफेक्शन
मेदांता अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी आलोक खन्ना ने बताया कि आजम खान को सांस लेने में तकलीफ थी, जिसमें सुधार हुआ है, साथ ही फेफड़ों में इंफेक्शन में भी सुधार देखा गया है, रिपोर्ट नॉर्मल आई है, जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था, उनकी स्थिति और स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर है। आपको बता दें कि आजम खान को करीब 27 महीने सीतापुर जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी, जेल में रहते हुए भी वो दो बार गंभीर रुप से बीमार पड़े थे, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिये मेदांता अस्पताल लाया गया था, पिछले साल मई में वो कोरोना की चपेट में आ गये थे।