22 सितंबर का राशिफल, 3 राशियों के लिये शानदार दिन, लेकिन 2 राशि के जातक रहें संभलकर

मेष- आज आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। भावुक रूप से आप थोड़े कमजोर बने रहेंगे। किसी भी बात से आपका मन दु:खी हो सकता है। माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको रहेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन मध्यम फलदायी है। संपत्ति से सम्बंधित कोई भी काम करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। लोगों से बातचीत में आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। पानी वाली जगहों से दूर रहें। दोपहर में भी चिंता बनी रहेगी।
वृषभ – आपकी चिंता कम होने से राहत का अनुभव होगा। आपका मन प्रेम से परिपूर्ण रहेगा। आपकी सृजनशीलता और कल्पना शक्ति में भी वृद्धि होगी। कला और साहित्य में आप अपनी कुशलता बता सकेंगे। परिवार के सभी सदस्यों के साथ निकटता में वृद्धि होगी। लघु प्रवास की संभावना है। आपको आर्थिक मामलों के प्रति सावधान रहना पड़ेगा। आपका दिन आनंद में गुजरेगा।
मिथुन- आज आपको काम में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी, परंतु इसमें विलंब हो सकता है। प्रयत्न जारी रखें। आपकी आर्थिक योजनाओं में थोड़े विघ्न आएंगे लेकिन बाद में सारे काम आसानी से बन जाएंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा।

Advertisement

कर्क- आज का दिन मित्रों और परिजनों के साथ आनंद में व्यतीत कर सकेंगे। उनसे मिलने वाले भेंट- सौगात से आपको खुशी महसूस होगी। घूमने- फिरने और स्वादिष्ट भोजन मिलने का योग है। कोई अच्छा समाचार प्राप्त कर सकेंगे। वित्तीय लाभ प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध अधिक प्रगाढ़ बनेगा। तन-मन में स्फूर्ति तथा ताजगी का अनुभव होगा।
सिंह – आज कानूनी मामलों में न पड़ना आपके हित में है। आप मानसिक चिंता और बेचैनी महसूस करेंगे। शरीर भी अस्वस्थ रहेगा। जीभ पर लगाम नहीं हो, तो किसी के साथ मनमुटाव या संघर्ष हो सकता है। प्रेम की मात्रा अधिक रहेगी। किसी के साथ गलतफहमी होने से मतभेद हो सकता है।
कन्या- आप अनेक क्षेत्र में प्रतिष्ठा और सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। आपको महिला मित्रों से लाभ होगा। मित्रों और बुजुर्गों के कारण आपका समय खुशी से व्यतीत होगा। आप घूमने जाने के बारे में विचार कर सकते हैं। संतान और पत्नी की तरफ से भी खुशी मिलेगी। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान से अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रिय व्यक्तियों से मिल सकेंगे।

Advertisement

तुला- आज घर और ऑफिस में अच्छा वातावरण मिलने के कारण आप खुश होंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले लोग उच्च पद प्राप्त कर सकेंगे। अधिकारी आपके काम की कद्र करेंगे। आपके परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। माता से लाभ हो सकता है। सरकारी कामकाज में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।
वृश्चिक- आज शरीर में सुस्ती के कारण उत्साह का अभाव रहेगा। इसका प्रभाव आपके काम पर भी पड़ेगा। आपके लिए समस्याएं बढ़ेंगी। अधिकारी आपके लिए अनुकूल नहीं होंगे। संतान के साथ अनबन हो सकती है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है।
धनु- आज का दिन नए काम करने के लिए अच्छा नहीं है। सर्दी, खांसी या पेट की तकलीफ हो सकती है। किसी भी तरह का ऑपरेशन कराने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। आपके मन में चिंता और बेचैनी रह सकती है। अचानक कोई समस्या खड़ी हो सकती है। आपके खर्च की मात्रा बढ़ेगी। बोलने में सावधान रहें।

Advertisement

मकर- विचार, व्यवहार में भावुकता रहेगी। फिर भी आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशी से अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में ताजगी और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। दलाली, ब्याज, कमिशन से आपकी आय में वृद्धि होगी। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा की संभावना है। अपोजिट सेक्स के व्यक्ति के प्रति आकर्षण होगा।
कुंभ- आज आप अपने काम में सफलता प्राप्त करेंगे। लोग आपके काम की सराहना करेंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ आपके संबंध अधिक मजबूत बनेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से ताजगी का अनुभव होगा। ऑफिस में साथ में काम करने वाले लोग आपको सहयोग देंगे। आपके परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा।
मीन- आज आपकी कल्पनाशक्ति में बहुत निखार आएगा। आप साहित्यसृजन कर सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। आपके स्वभाव में प्रेम की मात्रा अधिक होगी। पेट की तकलीफ और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। आपको अपना मन स्थिर रखना पड़ेगा। प्रेमीजनों के लिए भी अच्छा समय है।

(Source- Ganesha Speaks)