T-20 विश्वकप में आखिरी बार जलवा दिखाएगा ये भारतीय खिलाड़ी, कर सकता है संन्यास का ऐलान

चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्वकप के लिये टीम इंडिया में 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक को भी जगह दी है, दिनेश ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार खेल दिखाया था, जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई।

New Delhi, Oct 01 : क्रिकेट के महाकुंभ टी-20 विश्वकप 2022 की शुरुआत इसी महीने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलियाई धरती पर हो रही है, इसलिये भारतीय टीम ने भी कमर कस ली है, टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी गई है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टीम इंडिया के लिये शायद अपना आखिरी टी-20 विश्वकप खेल रहा है, इसके बाद वो रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं, आइये इस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं।

Advertisement

आखिरी टी-20 विश्वकप
चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्वकप के लिये टीम इंडिया में 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक को भी जगह दी है, दिनेश ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार खेल दिखाया था, जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई, Dinesh Kartik तब से वो लगातार टीम इंडिया के फिनिशर बने हुए हैं, उनकी अतिशी बल्लेबाजी देख विरोधी गेंदबाज दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं, वो टीम इंडिया के लिये नये मैच विनर बनकर उभरे हैं।

Advertisement

ऋषभ पंत से मिल रही टक्कर
37 वर्षीय दिनेश कार्तिक फिलहाल टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं, उन्होने 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है, उनका एक सपना तो पूरा हो गया है, वो चाहेंगे, कि उनके रहते ही टीम इंडिया टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम करे, कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिये ऋषभ पंत से कड़ी टक्कर मिल रही है, ऐसे में टी-20 विश्वकप 2022 के बाद वो नीली जर्सी को अलविदा कह सकते हैं।

Advertisement

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर
दिनेश कार्तिक निचले क्रम पर उतरकर तूफानी बल्लेबाजी में माहिर है, उनके पास वो काबिलियत है कि किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं, उनकी विकेटकीपिंग स्कील भी कमाल की है, dinesh kartik ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में उन्होने दो गेंदों में ताबड़तोड़ चौका और छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाया था। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक 2007 में पहला टी-20 विश्वकप जीतने वाले टीम इंडिया का हिस्सा थे, कार्तिक ने टीम इंडिया के लिये तीनों फॉर्मेट खेला है, उन्होने 26 टेस्ट मैचों में 1026 रन, 94 वनडे में 1752 रन और 51 टी-20 इंटरनेशनल में 598 रन बनाये हैं।