IAS- IPS लव स्टोरी- खूबसूरती में हीरोइन भी फेल, महिला IPS ने IAS के ऑफिस में जाकर की थी शादी

नवजोत सिमी ने 14 फरवरी 2020 को वेलेंटाइन डे के मौके पर आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला से शादी की, तुषार पश्चिम बंगाल कैडर के 2015 बैच के आईएएस हैं।

New Delhi, Oct 02 : कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की कहानी इंस्पायरिंग होती है, यहां तक पहुंचने के लिये उन्हें संघर्ष करना पड़ता है, आज हम आपको एक ऐसे ही कपल की कहानी बताएंगे, जिनके संघर्ष की कहानी दिलचस्प है, डॉ. नवजोत सिमी बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी है, हालांकि डॉक्टर रहकर समाजसेवा करने के साथ ही उन्होने यूपीएससी की तैयारी शुरु की, नवजोत सिमी की निजी और पेशवर जिंदगी दोनों रोचक है।

Advertisement

पंजाब की रहने वाली
डॉ. नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली है, उनका जन्म 21 दिसंबर 1987 को पंजाब के गुरुदासपुर में हुआ था, उनकी शुरुआती पढाई पंजाब के पाखोवाल के मॉडल पब्लिक स्कूल से हुई है, आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी ने बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पीटल और रिसर्च सेंटर से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की है।

Advertisement

दूसरे प्रयास में सफलता
डॉक्टर बनने के बाद उन्हें करियर पसंद नहीं आ रहा था, इसलिये उन्होने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरु कर दी, Navjot simi 2016 में पहले प्रयास में असफल रही, लेकिन हार नहीं मानी, 2017 में दोगुनी मेहनत के साथ सिविल सेवा परीक्षा पास कर ली, उन्हें 735वीं रैंक मिली, उन्होने बिहार कैडर में आईपीएस मिला।

Advertisement

आईएएस से शादी
नवजोत सिमी ने 14 फरवरी 2020 को वेलेंटाइन डे के मौके पर आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला से शादी की, तुषार पश्चिम बंगाल कैडर के 2015 बैच के आईएएस हैं, 2020 में वेलेंटाइम डे के मौके पर नवजोत सिमी पटना से हावड़ा पहुंची, तुषार के ऑफिस में ही नजदीकी लोगों की मौजूदगी में दोनों ने शादी की थी, दोनों ने कहा कि काम की व्यस्तता की वजह से उन्हें शादी का समय नहीं मिल पा रहा था, नवजोत सिमी अपनी खूबसूरती की वजह से भी चर्चा में रहती है, इंस्टाग्राम पर उनके 12 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।