कभी गुरुद्वारे में गुजारते थे रात, आज इतनी संपत्ति के मालिक हैं ऋषभ पंत, एक पारी ने बदल दी जिंदगी

4 अक्टूबर 1997 को उत्तराखंड के रुडकी में पैदा हुए ऋषभ पंत ने क्रिकेट के लिये सिर्फ 12 साल की उम्र में घर छोड़कर दिल्ली आ गये थे, वो क्रिकेट सीखने के लिये लंबे समय तक रुडकी से दिल्ली की यात्रा करते रहे।

New Delhi, Oct 04 : भारतीय टीम इन दिनों अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसमें टीम इंडिया ने लगातार 2 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है, टीम के खिलाड़ी मैदान के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं, आज 4 अक्टूबर को ऋषभ पंत अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं, सिर्फ 25 साल की उम्र में करोड़ों की संपत्ति के मालिक पंत के लिये यहां तक का सफर आसान नहीं रहा है।

Advertisement

क्रिकेट के लिये छोड़ा घर
4 अक्टूबर 1997 को उत्तराखंड के रुडकी में पैदा हुए ऋषभ पंत ने क्रिकेट के लिये सिर्फ 12 साल की उम्र में घर छोड़कर दिल्ली आ गये थे, वो क्रिकेट सीखने के लिये लंबे समय तक रुडकी से दिल्ली की यात्रा करते रहे, Rishabh pant2 (1) साधारण परिवार से होने की वजह से उनके पास ज्यादा पैसे भी नहीं होते थे, इस वजह से दिल्ली में उन्हें गुरुद्वारे में ठहरना पड़ता था, गुरुद्वारे में ही लंगर खाकर सो जाते थे।

Advertisement

राजस्थान से खेलने का सलाह
दिल्ली में ज्यादा कंपटीशन होने की वजह से पंत के कोच ने उन्हें राजस्थान से खेलने का सुझाव दिया, लेकिन वहां भी सफलता नहीं मिली, जिसके बाद ऋषभ दिल्ली लौटे, यहां उन्होने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया, Rishabh pant8 जिसके बाद अंडर-19 टीम इंडिया में मौका मिला, वो इस टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगाकर सभी का ध्यान खींचने में सफल रहे। अंडर-19 विश्वकप में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा, जिसके बाद वो दिन दुनी और रात चौगुनी तरक्की करते रहे, 2018 में ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया।

Advertisement

कितनी संपत्ति
अंडर-19 विश्वकप और आईपीएल के बाद पंत ने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक ठोंका, साथ ही रणजी इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गये, 2018 में उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में, फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया, आज पंत तीनों प्रारुप में जगह बना चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत की कुल नेटवर्थ करीब 66.42 करोड़ रुपये है, साथ ही वो लग्जरी कारों के भी शौकीन हैं, उनके पास ऑडी ए8, मर्सिडीज और फोर्ड जैसी कार है, जिसकी कीमत करोड़ों में है।