तुम कहीं की कलेक्टर हो… तंज का जवाब देने के लिये बनी IAS, बेहद दिलचस्प है सक्सेस स्टोरी

प्रियंका शुक्ला के परिवार वालों की इच्छा थी कि उनकी बेटी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर आईएएस अधिकारी बनें, हालांकि उन्होने डॉक्टर बनना पसंद किया।

New Delhi, Oct 05 : हर मां-बाप का सपना होता है कि उनका बच्चा बड़ा होकर अधिकारी बने, इसके लिये वो अपना 100 फीसदी देते हैं, बच्चे भी अपनी तरफ से मेहनत करने में कसर नहीं छोड़ते हैं, लेकिन सब अधिकारी नहीं बन पाते, आज हम आपको एक ऐसी महिला अधिकारी का कहानी बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ एक तंज की वजह से एमबीबीएस डॉक्टर से आईएएस अधिकारी बन गई।

Advertisement

डॉक्टर बनी
प्रियंका शुक्ला के परिवार वालों की इच्छा थी कि उनकी बेटी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर आईएएस अधिकारी बनें, हालांकि उन्होने डॉक्टर बनना पसंद किया, उन्होने एमबीबीएस की पढाई की, उन्होने लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया, एमबीबीएस की डिग्री पूरी होने के बाद लखनऊ में ही प्रैक्टिस करना शुरु कर दिया।

Advertisement

लोगों को मोटिवेट भी करती है
आईएएस डॉ. प्रियंका शुक्ला सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती है, वो अपने ट्विटर हैंडल पर समय-समय पर अपने काम का अपडेट देते रहती है, इस पर वो युवाओं और यूपीएससी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों को मोटिवेट करने का भी काम करती हैं।

Advertisement

कहीं की कलेक्टर हो
डॉक्टरी के दौरान प्रियंका शुक्ला एक बार स्लम एरिया में जांच के लिये गई थी, जहां उन्होने देखा कि एक महिला गंदा पानी पी रही है, अपने बेटे को भी गंदा पानी पिला रही है, महिला को ऐसा करते देख प्रियंका से रहा नहीं गया, तो उन्होने महिला को ऐसा करने से रोका, हालांकि महिला ने उनकी बात मानने के बजाय उल्टा उनसे ही सवाल कर दिया, तुम कहीं की कलेक्टर हो क्या, बस यही वो पल था, जिसने प्रियंका के जीवन को नया मोड़ दे दिया, उन्होने यूपीएससी की परीक्षा पास करने की ठान ली, पहली कोशिश में प्रियंका को सफलता नहीं मिल पाई, लेकिन दूसरी कोशिश में वो सिविल सेवा परीक्षा पास कर आईएएस बन गई।