इस शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न, 1 साल में निवेशक लखपति से हो गये करोड़पति

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग एक स्मॉल कैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 2.47 हजार करोड़ रुपये का है, कंरनी के शेयर के हालिया प्रदर्शन की बात करें, तो पिछले 6 महीने में इसमें करीब 55.10 फीसदी की तेजी आई है।

New Delhi, Oct 14 : शेयर बाजार की दुनिया में कुछ ऐसी कंपनियां है, जो महज कुछ ही सालों में अपने निवेशकों को करोड़पति बना देती है, आज हम आपको एक कमाल की कंपनी के शेयरों के बारे में बताएंगे, जिन्होने कुछ ही सालों में सैकड़ों गुना का रिटर्न देकर अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है, जी हां, हम बात कर रहे हैं टेक्सटाइल कंपनी एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड की, ये ऐसा शेयर है, जिसने सिर्फ 5 सालों में अपने निवेशकों को 28 हजार फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

Advertisement

5 सालों में 28 हजार फीसदी का उछाल
एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयरों का कल यानी 13 सितंबर को एनएसई पर बंद भाव 745.00 रुपये रहा, share market हालांकि 5 साल पहले 15 सितंबर 2017 को एनएसई पर इसकी कीमत सिर्फ 2.65 रुपये थी, इस तरह पिछले 5 सालों में इस शेयर की कीमत में करीब 28,013.21 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है।

Advertisement

1 लाख बन गये 2.81 करोड़ रुपये
यानी इसका मतलब ये है कि अगर किसी निवेशक ने आज से 5 साल पहले एसईएल मेन्युफैक्चरिंग के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आज वो 2.81 करोड़ रुपये का मालिक हो गया होता। वहीं पिछले एक साल की बात करें, तो इस शेयर की कीमत 4.95 रुपये थी, यानी तब किसी ने इसका 1 लाख का शेयर खरीदा होता, तो वो आज 1.50 करोड़ रुपये का मालिक होता।

Advertisement

कंपनी के बारे में
आपको बता दें कि एसईएल मैन्युफैक्चरिंग एक स्मॉल कैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 2.47 हजार करोड़ रुपये का है, कंरनी के शेयर के हालिया प्रदर्शन की बात करें, तो पिछले 6 महीने में इसमें करीब 55.10 फीसदी की तेजी आई है, वहीं पिछले एक महीने में इसने अपने निवेशकों को करीब 9.10 फीसदी का रिटर्न दिया है।

(डिस्क्लेमर- यहां सिर्फ शेयर के परफॉरमेंस की जानकारी है, ये निवेश की सलाह नहीं है, शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है, निवेश से पहले सलाहकार से परामर्श करें।)