भारतीय बेटियों का धमाल, 7वीं बार एशिया कप पर कब्जा, स्मृति ने खेली तूफानी पारी

टीम इंडिया ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की, श्रीलंकाई टीम को 20 ओवरों में 9 विकेट पर सिर्फ 65 रनों पर रोक दिया।

New Delhi, Oct 15 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराकर सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है, फाइनल मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया और 8 विकेट से मैच जीत लिया, फाइनल मैच में स्मृति मंधाना ने अतिशी पारी खेली, उनकी वजह से ही टीम इंडिय जीतने में सफल रही।

Advertisement

स्मृति का अर्धशतक
स्मृति मंधाना ने फाइनल में तूफानी अर्धशतक लगाया, उन्होने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक मारे, उनकी बल्लेबाजी देखकर विरोधी गेंदबाजों के पसीने छूट गये, उन्होने 25 गेंदों में ही 51 रन ठोक दिये, smriti mandhana2 जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे, वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 11 रन बनाये, दोनों आखिर तक टिकी रही, टीम को जीत दिलाकर वापस लौटी।

Advertisement

66 रनों का लक्ष्य
टीम इंडिया ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की, श्रीलंकाई टीम को 20 ओवरों में 9 विकेट पर सिर्फ 65 रनों पर रोक दिया, 66 रनों के मिले लक्ष्य को टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया, इसमें 51 रन अकेले स्मृति मंधाना ने बना दिये।

Advertisement

गेंदबाजों का कमाल
श्रीलंकाई टीम ने फाइनल में शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जो भारतीय गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया, भारत की तरफ से रेणुका सिंह ने 3, woman team जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ तथा स्नेह राणा ने 2-2 विकेट हासिल किये, श्रीलंका की तरफ से कोई भी महिला खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सकी। फाइनल में टीम इंडिया में राधा यादव की जगह दयालन हेमलता को मौका दिया गया था।