10 करोड़ का है ये भैंसा, सुरक्षा में 5 गार्ड, खासियत ऐसी कि सेल्फी लेने के लिये लग गई भीड़

इस भैंसे से होने वाली आमदनी भी खूब है, ये भैंसा रोजाना 25 लीटर दूध, 15 किलो फल, 15 किलो दाना तथा 10 किलो मटर खाता है, इसके साथ ही हरा चारा भी इसे दिया जाता है।

New Delhi, Oct 19 : 10 करोड़ रुपये का भैंसा, जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन ये सच है, 10 करोड़ रुपये का ये भैंसा आपको मेरठ में देखने को मिल सकता है, मेरठ के सरदार बल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में कृषि मेला लग गया है, इस मेले में पानीपत हरियाणा से 10 करोड़ का भैंसा भी पहुंचा है, इस भैंसे का नाम गोलू है, भैंसे के मालिक नरेन्द्र सिंह बताते हैं कि इस भैंसे की कीमत 10 करोड़ रुपये तक लग चुकी है, भैंसे के खान-पान तथा देख-भाल में हर महीने लाखों रुपये का खर्च आता है।

Advertisement

भैंसे से आमदनी
इस भैंसे से होने वाली आमदनी भी खूब है, ये भैंसा रोजाना 25 लीटर दूध, 15 किलो फल, 15 किलो दाना तथा 10 किलो मटर खाता है, इसके साथ ही हरा चारा भी इसे दिया जाता है, रोजाना शाम के समय इसे 6 किमी की सैर कराया जाता है, गोलू के शरीर की हर रोज तेल से मालिश की जाती है, इस भैंसे का स्पर्म बेचकर मालिक हर महीने लाखों रुपये की कमाई करते हैं, भैंसे के स्पर्म की मांग हरियाणा के अलावा पंजाब, यूपी तथा राजस्थान समेत कई राज्यों में है।

Advertisement

सेल्फी के लिये होड़
मेले में इस 10 करोड़ी भैंसे के साथ सेल्फी लेने के लिये लोगों का तांता लगा हुआ है, इससे पहले कृषि मेले में हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के करमवीर सिंह का भैंसा सवा नौ करोड़ी भैंसा युवराज भी पहुंचा था, इसे सवा नौ करोड़ में खरीदने का ऑफर दिया गया था।

Advertisement

डॉग शो
भैंसा तो आकर्षण का केन्द्र है ही, 19 अक्टूबर को डॉग शो की आयोजन भी होगा, जिसमें एक से बढकर एक नस्ल के कुत्ते देखने को मिलेंगे। निदेशक प्रसार डॉ. पीके सिंह ने बताया कि 19 अक्टूबर को मेले में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान भी आएंगे।