कौन संभालेगा मुलायम सिंह यादव का सियासी विरासत, पहली बार प्रतीक यादव ने तोड़ी चुप्पी

मुलायम सिंह यादव के निधन को दुखद बताते हुए छोटे बेटे प्रतीक यादव ने कहा कि नेताजी के निधन से उनका व्यक्तिगत और पूरे समाज का बड़ा नुकसान हुआ है।

New Delhi, Oct 20 : सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद पहली बार उनके छोटे बेटे प्रतीक यादव मीडिया के सामने अपनी प्रतिक्रिया दी है, बुधवार 19 अक्टूबर को पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थि विसर्जन में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे, जहां प्रतीक ने मीडिया से बातचीत की, इस दौरान मुलायम के छोटे बेटे से पूछा गया कि मुलायम सिंह यादव की सियासी विरासत कौन संभालेगा, इसका उन्होने जवाब दिया।

Advertisement

पिता को लेकर कही ये बात
मुलायम सिंह यादव के निधन को दुखद बताते हुए छोटे बेटे प्रतीक यादव ने कहा कि नेताजी के निधन से उनका व्यक्तिगत और पूरे समाज का बड़ा नुकसान हुआ है, इस दौरान प्रतीक यादव से पत्रकारों ने पूछा कि मुलायम सिंह यादव की सियासी विरासत अब कौन संभालेगा, इसके जवाब में प्रतीक ने कहा कि नेताजी की सियासी विरासत को अखिलेश भैया ही संभालेंगे, मैं पहले से ही दूसरे कामों में था, आगे भी उन्हीं कामों में रहूंगा, मेरा सियासत से कोई लेना-देना नहीं रहेगा।

Advertisement

शिवपाल पर भी बोले
प्रतीक यादव से चाचा शिवपाल यादव को लेकर मीडियाकर्मियों ने एक सवाल पूछा, तो उन्होने कहा कि पूरा परिवार एक है, इसके साथ ही उन्होने कहा कि पैरेंट्स के रुप में नेताजी ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, shivpal yadav उनके संस्कार और शिक्षा हमारे साथ रहेगी, इस समय मेरा पूरा परिवार एक साथ है, प्लीज सियासी सवाल ना पूछिये, बिल्कुल मैं अखिलेश भैया को सपोर्ट करुंगा, आगे देखते जाइये कि कैसे सपोर्ट करुंगा।

Advertisement

अखिलेश के साथ पहुंचे थे प्रयागराज
मुलायम सिंह यादव का अस्थि कलश विसर्जन करने सपा मुखिया अखिलेश यादव परिवार के कई लोगों के साथ प्रयागराज पहुंचे थे, अखिलेश ने परिवार के साथ गंगा-यमुना के संगम में मुलायम सिंह की अस्थियों को प्रवाहित किया, aparna yadav इससे पहले अखिलेश ने हरिद्वार में भी नेताजी की अस्थि विसर्जित की थी। आपको बता दें कि प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे हैं, प्रतीक की शादी अपर्णा यादव से हुई है, जो यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो चुकी है, इसी साल साधना गुप्ता का भी निधन हो चुका है।