Ind Vs Pak- इस एक गेंद की वजह से टीम इंडिया ने हासिल की जीत, साबित हुआ टर्निंग प्वाइंट

टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिये 16 रनों की जरुरत थी, पाक की ओर से 20वां ओवर फेंकने मोहम्मद नवाज आये, इस ओवर की पहली गेंद पर ही हार्दिक पंड्या आउट हो गये।

New Delhi, Oct 25 : टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तान को हराया, भारत की ओर से विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने अच्छा खेल दिखाया, वहीं 20वें ओवर में पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ, इस गेंद की खूब चर्चा हो रही है।

Advertisement

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच
टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिये 16 रनों की जरुरत थी, पाक की ओर से 20वां ओवर फेंकने मोहम्मद नवाज आये, इस ओवर की पहली गेंद पर ही हार्दिक पंड्या आउट हो गये, जिसके बाद भारतीय टीम को 5 गेंदों में 16 रनों की जरुरत थी, फिर दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने 1 रन लिया, लिया गेंद पर विराट कोहली ने दौड़कर 2 रन पूरे किये।

Advertisement

ये गेंद टर्निंग प्वाइंट
अब 3 गेंदों में 13 रनों की जरुरत थी, लेकिन तभी चौथी गेंद पर विराट कोहली ने सिक्स लगा दिया, जिसे अंपायर ने नोबॉल करार दे दिया, इस बात को लेकर पाकिस्तानी टीम ने अंपायर से बहस भी की, यही गेंद मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई, इससे टीम इंडिया को एक अतिरिक्त गेंद मिली, अगली गेंद वाइड हो गई, इसके बाद विराट कोहली क्लीन बोल्ड हो गये, लेकिन फ्री हिट होने की वजह से वो आउट करार नहीं दिये गये, दोनों बल्लेबाजों ने दौड़कर 3 रन पूरे कर लिये।

Advertisement

अश्विन ने बनाया विजयी रन
टीम इंडिया को 2 गेंदों में 2 रनों की जरुरत थी, तभी दिनेश कार्तिक स्टंप आउट हो गये, ashwin अब 1 गेंद में 2 रनों की जरुरत थी, स्ट्राइक पर अश्विन आये, मोहम्मद नवाज ने ये गेंद वाइड फेंक दी, अब दोनों टीमों का स्कोर बराबर हो चुका था, एक गेंद में एक रन की जरुरत थी, अश्विन ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाया।