बदल गया है हनीप्रीत का नाम, क्या मिलेगी डेरे की जिम्मेदारी, राम-रहीम ने कही ऐसी बात

पिछले कई दिनों से गुरमीत राम रहीम यूपी में अपने बरनवा आश्रम से ऑनलाइन प्रवचन कर रहा है, सत्संग के एक वीडियो में उत्तराधिकार के मुद्दे पर बात करने से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने संकेत दिया कि हनीप्रीत डेरा की व्यवस्था में जिस भी भूमिका में हैं, वो बनी रहेगी।

New Delhi, Oct 26 : पैरोल पर जेल से बाहर आये डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने उन सभी अटकलों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि सिरसा मुख्यालय वाले पंथ के प्रमुख के प्रमुख के लिये उसके संभावित उत्तराधिकारी के रुप में कोई उभरेगा, साथ ही राम रहीम ने हनीप्रीत को नया नाम दिया है, आपको बता दें कि इससे पहले हनीप्रीत का नया नाम सामने आ रहा था।

Advertisement

हनीप्रीत को नया नाम
गुरमीत राम रहीम ने हनीप्रीत को नया नाम दिया है, और कहा कि मैं उसे रुह दी या रुहानी दीदी कहकर पुकारता हूं, डेरा प्रमुख राम रहीम ने कहा, हर कोई जानता है कि उसका नाम हनीप्रीत है, वो मेरी प्रमुख शिष्या है, मैंने उसे नाम भी दिया है, मैं उसे रुह दी या रुहानी दीदी कहकर पुकारता हूं।

Advertisement

डेरा की मिलेगी जिम्मेदारी
पिछले कई दिनों से गुरमीत राम रहीम यूपी में अपने बरनवा आश्रम से ऑनलाइन प्रवचन कर रहा है, सत्संग के एक वीडियो में उत्तराधिकार के मुद्दे पर बात करने से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने संकेत दिया कि हनीप्रीत डेरा की व्यवस्था में जिस भी भूमिका में हैं, वो बनी रहेगी, साथ ही कहा कि उसे और अधिक खुशी मिलेगी। सत्संग के दौरान राम रहीम ने उत्तराधिकारी के अटकलों को खारिज किया, उन्होने कहा कि ये सिर्फ मीडिया की अटकलें हैं, वो इस पंथ के प्रमुख हैं और रहेंगे, आपको बता दें कि हरियाणा, पंजाब, यूपी और राजस्थान में बड़ी संख्या में उनके अनुयायी हैं।

Advertisement

किस आरोप में हैं जेल में बंद
अपनी दो नाबालिग शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में राम रहीम को 20 साल की सजा हो चुकी है, वो सुनारिया जेल से 40 दिन की पैरोल पर बाहर आये हैं, जिसके बाद वो बरनावा आश्रम में रह रहे हैं, ram rahim जेल से बाहर आने के बाद राम रहीम बागपत के बरनवा आश्रम से सिर्फ ऑनलाइन सत्संग कर रहा है, राम रहीम को पिछले 4 अन्य लोगों के साथ डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या केस में दोषी ठहराया गया था, साथ ही डेरा प्रमुख पर एक पत्रकार के हत्या का भी मामला है, इस केस में भी वो दोषी करार दिये जा चुके हैं।