न्यूज एंकर सुधीर चौधरी जीवन परिचय, पत्नी, बच्चे, सैलरी, संपत्ति जानिये सबकुछ

2012 में कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल ने सुधीर चौधरी का स्टिंग ऑपरेशन जारी किया था, जिसमें उन्होने दावा किया था कि सुधीर कोल ब्लॉक की खबरें हटाने के एवज में उनसे 100 करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहे थे।

New Delhi, Nov 09 : हिंदी न्यूज चैनल आजतक के सलाहकार संपादक सुधीर चौधरी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, वो आजतक पर रात 9 बजे ब्लैक एंड व्हाइट नाम से प्रोग्राम होस्ट करते हैं, इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी सुधीर चौधरी की अच्छी खासी पॉपुलैरिटी है, खैर इस पोस्ट में हम आपको उनकी निजी जिंदगी तथा इनकम के बारे में बताएंगे।

Advertisement

जीवन परिचय
सुधीर चौधरी का जन्म 7 जून 1974 को हरियाणा में हुआ था, उन्होने स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद पत्रकारिता में डिप्लोमा तथा बीए किया है, पढाई पूरी करने के बाद सुधीर साल 1990 में जी टीवी इंडिया (अब जी न्यूज) से जुड़ गये, उन्होने साल 2001 में भारतीय संसद हमले तथा कारगिल युद्ध समेत कई बड़ी खबरों को कवर किया, इसके साथ ही बाजपेयी जी और मुशर्रफ के बीच इस्लामाबाद बैठक कवर करने भी गये थे। 2003 में जी न्यूज छोड़कर वो सहारा समय चले गये, सहारा में कुछ समय काम करने के बाद वो इंडिया टीवी से जुड़ गये, फिर लाइव इंडिया के संपादक बन गये। इसके बाद 2012 में वो जी न्यूज बतौर संपादक पहुंचे, इस बार उन्होने 10 साल की पारी खेली, 2022 में जी न्यूज छोड़कर आजतक पहुंचे हैं।

Advertisement

सैलरी और संपत्ति
इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार सुधीर चौधरी की सैलरी करीब 30 लाख रुपये महीना है, अगर उनकी संपत्ति की बात करें, तो वो करीब 25 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं, सुधीर की पत्नी का नाम नीति चौधरी है, जो घर संभालती हैं, दोनों का एक बेटा है, सुधीर चौधरी की पत्नी और बेटा लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करते हैं।

Advertisement

जाना पड़ा था जेल
2012 में कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल ने सुधीर चौधरी का स्टिंग ऑपरेशन जारी किया था, जिसमें उन्होने दावा किया था कि सुधीर कोल ब्लॉक की खबरें हटाने के एवज में उनसे 100 करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहे थे, इस केस में सुधीर चौधरी को जेल भी जाना पड़ा था।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)