संपत्ति ही नहीं कमाई के मामले में भी रोहित शर्मा के आगे कहीं नहीं ठहरते बाबर आजम, इतना अंतर

अगर दोनों देशों के कप्तानों की नेटवर्थ पर नजर डालें, तो जमीन आसमान का फर्क है, संपत्ति के मामले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम रोहित शर्मा से काफी पीछे हैं।

New Delhi, Nov 09 : भारत-पाकिस्तान के लोगों के सिर पर टी-20 विश्वकप की दीवानगी चढकर बोल रही है, दोनों ही देशों के क्रिकेट टीमों ने विश्वकप सेमीफाइनल में जगह बना ली है, इस वजह से क्रिकेट फैंस भारत-पाक फाइनल की उम्मीद लगाये बैठे हैं, खैर इस पोस्ट में हम आपको रोहित शर्मा और बाबर आजम की संपत्ति के बारे में बताते हैं।

Advertisement

जमीन-आसमान का फर्क
अगर दोनों देशों के कप्तानों की नेटवर्थ पर नजर डालें, तो जमीन आसमान का फर्क है, संपत्ति के मामले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम रोहित शर्मा से काफी पीछे हैं, Ind vs pak सीए नॉलेज की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा की संपत्ति 24 मिलियन डॉलर यानी करीब 190 करोड़ रुपये है, वहीं द स्पोर्ट्स लाइट के अनुसार बाबर आजम की संपत्ति 5 मिलियन डॉलर यानी करीब 39 करोड़ रुपये है।

Advertisement

कमाई का जरिया
रोहित और बाबर की कमाई का जरिया क्रिकेट के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट है, रोहित शर्मा की मंथली इनकम 1.2 करोड़ रुपये है, तो वहीं बाबर आजम हर महीने 25 से 30 लाख रुपये कमाते हैं। बाबर पाकिस्तान में बेहद पॉपुलर है, babar azam वो हेड एंड शोल्डर, एचबीएल, ओप्पो और ह्यूवाई जैसे ब्रांडो को एंडोर्स करते हैं, उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा एंडोर्समेंट से ही आता है, बाबर आजम पाकिस्तानी सुपर लीग में कराची किंग्स के लिये खेलते हैं, कराची किंग्स ने उन्हें 17 हजार डॉलर (1.24 करोड़) में रिटेन किया है, बाबर पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई वाले क्रिकेटरों में से एक हैं।

Advertisement

कार तथा बाइक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर आजम के पास लग्जरी कार ऑडी ए5 है, इसके अलावा उनका पास जीप ही है, साथ ही उनके पास एक यामाहा आर1 बाइक भी है, पाकिस्तानी कप्तान बीएमडबल्यू आरआर 310 बाइक के भी मालिक हैं। Rohit sharma वहीं रोहित के पास भी लग्जरी कारों का कलेक्शन है, उनके पास बेहतरीन लग्जरी कारें हैं, रोहित बीएमडब्लयू, ऑडी, पोर्श तथा मर्सिडीज बेंज जैसी कारों के मालिक हैं।