बीजेपी ने टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर की पत्नी को बनाया उम्मीदवार, 3 साल पहले बनी थी सदस्य

2016 में स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा के साथ 7 फेरे लेने वाली रिवाबा जडेजा मूल रुप से जूनागढ की रहने वाली हैं, हालांकि लंबे समय से उनके पिता राजकोट में रह रहे हैं।

New Delhi, Nov 10 : गुजरात के जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर रिवाबा जडेजा चुनावी ताल ठोकेगी, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा ने 3 साल पहले 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ज्वाइन की थी, तब से रिवाबा इस क्षेत्र में लगातार सक्रिय है, जामनगर उत्तर के विधायक धर्मेन्द्र सिंह जडेजा बीजेपी से हैं, लेकिन पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है, रिवाबा बीजेपी से जुड़ने के बाद पीएम मोदी से भी मिली थी।

Advertisement

कौन हैं रिवाबा जडेजा
2016 में स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा के साथ 7 फेरे लेने वाली रिवाबा जडेजा मूल रुप से जूनागढ की रहने वाली हैं, हालांकि लंबे समय से उनके पिता राजकोट में रह रहे हैं, रिवाबा का जन्म राजकोट में ही हुआ है, Modi jadeja उनके पिता हरदेव सिंह सोलंकी एक बड़े उद्योगपति और कांट्रेक्टर हैं, रिवाबा अपनी मां-बाप की इकलौती संतान है।

Advertisement

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी
रिवाबा ने मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढाई की है, फिर बाद में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिये दिल्ली आई थी, लेकिन बाद में उन्होने पढाई छोड़ दी। रिवाबा राजपूत समुदाय के संगठन करणी सेना से भी जुड़ी हैं, वो पहली बार बीजेपी ज्वाइन करने पर चर्चा में आई थी।

Advertisement

जडेजा की बहन कांग्रेस में
इसके बाद जडेजा की बहन नैना जडेजा से संबंधों को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थी, नैना जडेजा ने रिवाबा के बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी, रिवाबा सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती है, वो अपने अंदाज में फॉलोवर्स से संवाद करती है, रिवाबा जडेजा सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहने के साथ-साथ परिवार की भी जिम्मेदारी संभालती हैं।