5 राशियों के लिये बेहद खास है इस हफ्ते का शनिवार, जरुर करें ये काम

इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढेसाती चल रही है, वहीं मिथुन और तुला राशि पर ढैय्या चल रही है, ऐसे में इन 5 राशियों पर शनि की खास नजर है।

New Delhi, Nov 11 : शनि की साढेसाती और ढैय्या का समय बेहद कष्टदायक होता है, इसलिये समय-समय पर शनि के कारण हो रहे इन कष्टों से निजात पाने के लिये उपाय करते रहना चाहिये, 12 नवंबर को शनिवार है, ये इस मामले में बेहद खास है, ये मार्गशीर्ष महीने का पहला शनिवार है, इस शनिवार को बन रहे शनि देव को खुश करने के इस खास संयोग का लाभ ये पांच राशि के जातक जरुर लें, इस दिन किये गये उपाय उन्हें बहुत लाभ देंगे।

Advertisement

5 राशि के जातक जरुर करें उपाय
इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढेसाती चल रही है, वहीं मिथुन और तुला राशि पर ढैय्या चल रही है, ऐसे में इन 5 राशियों पर शनि की खास नजर है, shani लिहाजा इन जातकों को कल मार्गशीर्ष महीने के पहले शनिवार पर शनि के कुछ उपाय कर लेने चाहिये, क्योंकि मार्गशीर्ष महीने में भगवान विष्णु, माता लक्ष्मी के अलावा शनि देव की पूजा का भी खास महत्व है, साथ ही कल शनिवार को संकष्टी चतुर्थी भी पड़ रही है।

Advertisement

जिन पांच राशियों पर शनि की साढेसाती या ढैय्या चल रही है, वो शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ जरुर करें, जिससे शनि के कष्टों से राहत मिलेगी। shani dev (1)
शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना भी शनि के कष्टों से राहत पाने का प्रभावी तरीका है।

Advertisement

शनिवार को जरुरतमंदों को अन्न, वस्त्रों का दान करें, बेजुबानों को भोजन दें।
शनिवार को शनि से संबंधित चीजें जैसे लोहा, काले तिल का दान करें। Shani1
असहाय लोगों को भोजन कराएं, बुजुर्गों की मदद करें।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)