गुजरात में एक साथ 150 जगहों पर छापेमारी, एटीएस और जीएसटी विभाग का ज्वाइंट ऑपरेशन

गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिये वोट डाले जाएंगे, उससे पहले ये छापेमारी काफी अहम मानी जा रही है, 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है।

New Delhi, Nov 12 : गुजरात एटीएस ने जीएसटी विभाग के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन में शनिवार को सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरुच तथा भावनगर जिलों में 150 स्थानों पर छापेमारी की है, सूत्रों ने बताया कि इस ज्वाइंट ऑपरेशन में टैक्स चोरी तथा अंतरराष्ट्रीय मार्गों से पैसे के लेन-देन की जांच की जा रही है।

Advertisement

चुनाव पूर्व नकदी बरामद
आपको बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने विधानसभा चुनाव के दौरान रिकॉर्ड राशि की बरामदगी करते हुए गुजरात में 71.88 करोड़ रुपये की नकदी की बरामदगी की है, rupee सुरक्षा एजेंसियों ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर खास अभियान चलाया था, जिसके तहत चुनाव की घोषणा के कुछ ही दिनों के भीतर गुजरात में 71.88 करोड़ रुपये की बरामदगी हुई है, जो 2017 विधानसभा चुनावों के लिये लागू आचार संहिता की पूरी अवधि के दौरान 27.21 करोड़ रुपये की बरामदगी से कहीं ज्यादा है।

Advertisement

जांच जारी
चुनाव आयोग ने कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय ने मुंद्रा पोर्ट पर गलत घोषणा तथा आयात कार्गो में छिपाकर तस्करी किये जा रहे 64 करोड़ रुपये के खिलौने तथा सामान की बड़े पैमाने पर जब्ती की भी सूचना दी है, Rupees इलेक्शन कमीशन के मुताबिक मामले में मुख्य साजिशकर्ता समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आगे की जांच की जा रही है।

Advertisement

गुजरात में 2 चरणों में चुनाव
गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिये वोट डाले जाएंगे, उससे पहले ये छापेमारी काफी अहम मानी जा रही है, 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, evm 1 2 चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होगा, पहले चरण में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा। गुजरात में आमतौर पर बीजेपी और कांग्रेस की सीधी टक्कर होती थी, लेकिन इस बार केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी चुनावी ताल टोक रही है, माना जा रहा है कि मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है।