सिर्फ सानिया मिर्जा ही नहीं, इन भारतीय हसीनाओं ने भी की पाकिस्तानी क्रिकेटर्स से शादी, जानिये हाल

इन दिनों सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के तलाक की खबरें चर्चा बटोर रही है, कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

New Delhi, Nov 14 : भारत तथा पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को रहता है, इस बीच क्रिकेट से जुड़े सितारों की भी खबरें आती रहती है, इन दिनों सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के तलाक की खबरें चर्चा बटोर रही है, कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, आइये आपको कुछ नामी भारतीय लड़कियों के बारे में बताते हैं, जिन्होने पाकिस्तानी से शादी की।

Advertisement

हसन अली और सामिया आरजू
हसन अली पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हैं, samiya hassan ali wife जिन्होने 20 अगस्त 2019 को हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू के साथ निकाह किया था, शामिया पेशे से एयरोनॉटिकल इंजीनियर हैं, दोनों का निकाह दुबई में हुआ था, शामिया के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर्ड हैं।

Advertisement

मोहसिन खान और रीना रॉय
एक्ट्रेस रीना रॉय किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होने 80 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया, शत्रुघ्न सिन्हा के साथ उनका नाम जोड़ा जाता था, हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा से अलग होने के बाद उन्होने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी की थी, हालांकि ये शादी लंबा नहीं चल सका, 1990 के शुरुआत में दोनों का तलाक हो गया।

Advertisement

जहीर अब्बस और रीता लूथरा
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास और रीता लूथरा के मिलने की कहानी बिल्कुल फिल्मी है,  जहीर अब्बास को एशिया का डॉन ब्रेडमैन कहा जाता था, जहीर और रीता लूथरा ने 1988 में शादी की थी, शादी के बाद रीता ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लिया था, उनका नाम समीना अब्बास हो गया था।

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा
इन दिनों शोएब मलिक और सानिया मिर्जा जबरदस्त सुर्खियों में हैं, sania shoaib (1) सानिया ने अप्रैल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी की थी, हालांकि अब कहा जा रहा है कि जल्द दोनों अलग हो सकते हैं। दोनों का एक बेटा भी है, जिनका नाम इजहान मिर्जा मलिक है।