संध्या देवनाथन- मेटा की नई वाइस प्रेसिडेंट की जर्नी, जानिये क्या है चुनौती

1998 में आध्र विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की पढाई पूरी करने के बाद संध्या देवनाथन ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमबीए किया है, वो लीडरशिप का एक कोर्स के लिये 2014 में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के सैद बिजनेस स्कूल गई थी।

New Delhi, Nov 17 : मेटा ने संध्या देवनाथन को अपने इंडिया वर्टिकल-मेटा इंडिया का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है, वो 1 जनवरी 2023 से पदभार संभालेंगी, मेटा एपीएसी के उपाध्यक्ष डैन नेरी को रिपोर्ट करेंगे, मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व वाले मेटा ने संध्या देवनाथन को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, आईये उनकी जर्नी के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

इंजीनियरिंग की पढाई
1998 में आध्र विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की पढाई पूरी करने के बाद संध्या देवनाथन ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमबीए किया है, वो लीडरशिप का एक कोर्स के लिये 2014 में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के सैद बिजनेस स्कूल गई थी। संध्या भारत वापस आएंगी, देश में कंपनी के संगठन और स्ट्रेटजी का नेतृत्व करेगी, वो मेटा के भारत में बिजनेस की लांग टर्म ग्रोथ के उद्देश्य से पार्टनर्स तथा कस्टमर्स की मदद करने पर ध्यान देंगी, उनकी प्राथमिकताओं में बिजनेस और रेवेन्यू भी शामिल है।

Advertisement

रेवेन्यू पर ध्यान
मेटा इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट संध्या देवनाथन प्रमुख ब्रांड्स, विज्ञापनदाताओं, क्रिएटर्स तथा पार्टनर्स के साथ रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने पर ध्यान केन्द्रित करेगी, ताकि भारत में कंपनी के राजस्व में वृद्धि हो सके, facebook meta (1) इससे पहले संध्या के पास बैंकिंग, पेमेंट्स तथा टेक्नोलॉजी जैसे क्षेत्रों में 2 दशकों से ज्यादा का अनुभव और अंतरराष्ट्रीय करियर है, वो इंडस्ट्री के दिग्गज कंपनी मेटा में 2016 में शामिल हुई थी।

Advertisement

जर्नी
संध्या देवनाथन मेटा के सिंगापुर तथा वियतनाम बिजनेसेज और दक्षिण पूर्व एशिया में कंपनी की ई-कॉमर्स इनिशिएटिव के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी है, देवनाथन ने एपीएसी के लिये कंपनी के गेमिंग वर्टिकल का नेतृत्व किया है, जो वैश्विक स्तर पर सबसे बड़े मेटा वर्टिकल में से एक है। सूत्रों का दावा है कि संध्या के पास बिजनेस को बढाने, असाधारण और समावेशी टीमों के बनाने, प्रोडक्ट में नई चीजें जोड़ने और मजबूत साझेदारी बनाने का एक प्रूवन ट्रैक रिकॉर्ड है।