चहल को क्यों नहीं मिला टी-20 विश्वकप में मौका, दिनेश कार्तिक ने बताई पूरी बात

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और स्पिनर युजवेन्द्र चहल सिर्फ पानी ढोने का काम करते रहे, इसे लेकर कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की खूब आलोचना हुई।

New Delhi, Nov 19 : सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली 10 विकेट से हार के बाद टीम इंडिया का टी-20 विश्वकप ट्रॉफी फिर से उठाने का सपना टूट गया, इस हार के बाद टीम प्रबंधन तथा कप्तान रोहित शर्मा द्वारा लिये गये फैसलों की आलोचना हो रही है, टीम इंडिया ने टूर्नामेंट शुरु होने से पहले कई तरह के कॉम्बिनेशनल आजमाये थे, लेकिन विश्वकप में युजवेन्द्र चहल और हर्षल पटेल को एक भी मैच नहीं खिलाया गया।

Advertisement

पानी ढोते रहे
तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और स्पिनर युजवेन्द्र चहल सिर्फ पानी ढोने का काम करते रहे, chahal इसे लेकर कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की खूब आलोचना हुई, यहां तक कि अब रोहित को कप्तानी से हटाये जाने की मांग हो रही है, उनकी जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने की मांग हो रही है।

Advertisement

दिनेश कार्तिक ने की कोच और कप्तान की तारीफ
दिनेश कार्तिक ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की तारीफ की है, क्योंकि इसमें टीम कैंप में अच्छा वातावरण बना रहा, कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहां चहल और हर्षल ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन वो उदास या परेशान नहीं थे, टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें बताया गया था कि कुछ शर्तों के तहत आपको मौका मिलेगा, Rohit dinesh नहीं तो ये हमारे लिये मुश्किल होगा, इसलिये वो जागरुक थे, वो इस तरह से तैयारी कर रहे थे, जब भी मौका मिले, तो अपना सर्वश्रेष्ठ दें। आपको बता दें कि हर्षल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई थी, वो भारतीय टीम की तरफ से भी अच्छा प्रदर्शन करते रहे, इस बीच वो चोट के कारण बाहर हुए, वापसी के बाद फॉर्म हासिल करने को लेकर जूझ रहे थे, वो टी-20 विश्वकप टीम में शामिल थे।

Advertisement

कोई नाराजगी या नेगेटिव वाली बात नहीं
दिनेश कार्तिक ने कहा कि मुझे लगता है कि जब कोच और कप्तान से स्पष्टता होती है, तो ये एक खिलाड़ी के रुप में आपके काम को बहुत आसान बना देता है, आप अपने अंदर देखना शुरु कर देते हैं कि TEam india9 आपको क्या करने की जरुरत है, अगर किसी भी स्तर पर उन लोगों को मौका मिलता, तो वो निश्चित रुप से अपना सर्वश्रेष्ठ देते, टीम के माहौल में कोई नाराजगी या नकारात्मक ऊर्जा नहीं थी, ये सबसे अच्छी चीज है, जिसकी आप हमेशा उम्मीद करते हैं।